Home राज्यों से पटना में मेघालय के दो पादरियों को भीड़ ने घेरकर पीटा, हिंदू...

पटना में मेघालय के दो पादरियों को भीड़ ने घेरकर पीटा, हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर आरोप

8

पटना

बिहार की राजधानी पटना में चर्च के दो पादरियों पर हमले का मामले सामने आया है। आलमगंज थाना इलाके में मेघालय के दो ईसाई पादरी पर 'हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं' ने कथित तौर पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक दोनों पादरी एक घर में खाना खाने के लिए गए थे। तभी लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ मारपीट करने लगे। पादरियों की पिटाई करने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं।

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पादरियों को सुरक्षा के साथ थाने लेकर आई। पुलिस ने उनसे बदमाशों की पहचान करने को कहा लेकिन वे पहचान नहीं सके। वे मेघालय की प्रेस्बिटेरियन चर्च के पादरी हैं। दोनों इतने डर गए कि उन्होंने बिना कोई शिकायत दर्ज कराए अपने राज्य जाने की अपील की।

एसएसपी का कहना है कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और अपराधियों की पहचान करने की कोशिश की। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मेघालय पुलिस ने भी उनसे संपर्क किया और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया। पटना पुलिस दोनों पादरियों को सुरक्षा के साथ गंतव्य तक पहुंचाएगी।

वहीं, दूसरी ओर मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है। उन्होंने मेघालय के अधिकारियों को बिहार पुलिस से संपर्क में रहने का निर्देश दिया है।