Home देश इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी...

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार जीत मिलने पर बधाई दी

4

नई दिल्ली
इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार जीत मिलने पर बधाई दी थी। इटली पीएम जॉर्जिया मेलोनी के ट्वीट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है।

वैश्विक भलाई के लिए मिलकर करेंगे काम- PM मोदी
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी हम भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है। वैश्विक भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।  वहीं, इटली पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने अपने ट्वीट में इस बात पर जोर दिया कि उन्हें पूरा विश्वास है कि दोनों नेता मित्रता को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे, जिससे दोनों देशों के बीच एकता आएगी। इतालवी प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि दोनों देश विभिन्न मुद्दों पर सहयोग करेंगे, जो दोनों देशों को एक दूसरे से जोड़ते हैं और लोगों की भलाई के लिए हैं।

कई अन्य वैश्विक नेताओं ने दी पीएम मोदी को बधाई
इससे पहले दिन में, अन्य वैश्विक नेताओं ने भी प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को लोकसभा चुनावों में उनकी लगातार तीसरी जीत पर हार्दिक बधाई दी। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। मंगलवार को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए, जिससे विपक्षी दल I.N.D.I.A गठबंधन में भी खुशी की लहर है, क्योंकि उसने कांग्रेस के साथ मिलकर मजबूत प्रदर्शन किया है।