Home मनोरंजन Hot Star के आलावा अब यहां भी देख सकेंगे टी20 वर्ल्‍ड कप-...

Hot Star के आलावा अब यहां भी देख सकेंगे टी20 वर्ल्‍ड कप- वो भी बिल्‍कुल फ्री

5

नई दिल्‍ली.
टी20 वर्ल्‍ड कप एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसे देखने की इच्‍छा हर क्रिकेट फैन में रहती है. कई बार ऐसा भी देखने को मिला है कि बेहद महंगा चैनल होने के कारण लोग उसे नहीं खरीद पाते और वो वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को मिस कर जाते हैं. इस बार ऐसे क्रिकेट फैन्‍स को ज्‍यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आपके मैच देखने का इंतजार भारत सरकार ने कर दिया है. इस बार टी20 वर्ल्‍ड कप का प्रसारण केवल डिजनी हॉटस्‍टार पर ही नहीं बल्कि दूरदर्शन पर भी होगा. डीडी स्‍पोर्ट्स के माध्‍यम से लोग टी20 वर्ल्‍ड कप के साथ-साथ पेरिस ओलंपिक और विंबलडन का लाइव टेलीकास्‍ट भी देख पाएंगे.

प्रसार भारती के सीईओ गौरव द्विवेदी ने  मीडिया के साथ बातचीत के दौरान यह घोषणा की. प्रसार भारती ने इस मौके पर टी20 विश्व कप के लिए विशेष गान ‘जज्बा’ भी लॉन्च किया. दूरदर्शन ने 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस ओलंपिक और 28 अगस्त से आठ सितंबर तक पेरिस पैरालंपिक का सीधा प्रसारण, स्थगित प्रसारण और मुख्य आकर्षण के प्रसारण की भी घोषणा की.

साथ ही छह से 14 जुलाई तक भारत के जिम्बाब्वे दौरे का भी प्रसारण किया जाएगा. टी20 विश्व कप के बाद इस दौरे पर पांच टी20 मैच खेले जाएंगे. प्रेस रिलीज के अनुसार 27 जुलाई के सात अगस्त तक श्रीलका में भारत की सीमित ओवरों की सीरीज का लाइव टेलीकास्‍ट भी डीडी स्पोर्ट्स पर होगा. दूरदर्शन इसके अलावा फ्रेंच ओपन और विंबलडन के फाइनल का भी प्रसारण करेगा. बताया गया, ‘‘प्रसार भारती अपने खेल चैनल पर विभिन्न खेल लीग और प्रतियोगिताओं को दिखाने के लिए विभिन्न खेल संस्थाओं और एजेंसियों के साथ बातचीत के अग्रिम चरण में है.’’