Home खेल भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर आतंकी हमले का खतरा, ISIS ने दी धमकी

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर आतंकी हमले का खतरा, ISIS ने दी धमकी

6

न्यूयॉर्क

अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच 9 जून को खेला जाएग। इसको लेकर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है।

एक वीडियो में आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने धमकी जारी की है। वीडियो में ड्रोन हमले की चेतावनी जारी की गई है। इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद करने का फैसला लिया गया है।

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि उन्होंने न्यूयॉर्क पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिया है। स्टेडियम और आसपास के इलाकों में सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी बढ़ाई जाएगी। लोगों को निगरानी और गहन जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा।

दक्षिण और मध्य एशिया में सक्रिय इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन की शाखा ISIS-खोरासन द्वारा चैट समूह में पोस्ट किए गए वीडियो में यह धमकी दी गई है। होचुल ने कहा कि इस समय कोई सुरक्षा का खतरा नहीं है, लेकिन हम स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अप्रैल से ही धमकियां मिलनी शुरू हो गई थीं।

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन यानी कि आईएसआईएस ने ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे। इसमें भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी।

जिस स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है उसकी क्षमता 30000 दर्शकों की है।  1 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच एक प्रदर्शनी मैच के साथ इसकी शुरुआत होगी। 3 जून से टूर्नामेंट के नियमित मैच खेले जाएं। भारत और श्रीलंका के बीच भी मुकाबला होगा।