Home मनोरंजन मेट गाला 2024 में ग्लोबल स्टार हुए डीपफेक का हुए शिकार

मेट गाला 2024 में ग्लोबल स्टार हुए डीपफेक का हुए शिकार

मुंबई

साउथ से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड तक के कई सितारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के डीपफेक टूल का शिकार हो चुके हैं, जिसमें चेहरा किसी और का होता है और बॉडी किसी और की। इन तस्वीरों को देखकर असली और नकली में फर्क करना भी मुश्किल हो जाता है। अब मेट गाला 2024 में शिरकत करने वाले सितारों की तस्वीरों के साथ भी खिलवाड़ हुआ है। रिहाना से लेकर कैटी पेरी और लेडी गागा तक की फोटोज को AI के डीपफेक टूल की मदद से एडिट करके खूब शेयर किया जा रहा है, जबकि तीनों ही इस साल फैशन इवेंट में शामिल ही नहीं हुई हैं। आइए आपको दिखाते हैं।

मेट गाला 2024 में इस साल बॉलीवुड की तरफ से आलिया भट्ट ने साड़ी पहनकर शिरकत की और महफिल लूट ली। प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण को फैंस ने बहुत मिस किया। आलिया के अलावा जेंडया, किम कार्दशियन और टायला जैसी हस्तियां तो सीधे जंगल ओढ़कर ही आ गईं, क्योंकि इस साल की थीम ही 'गार्डन ऑफ टाइम: एन ऑड टू आर्ट एंड एटरनिटी' है।

इस इवेंट में रिहाना की फोटोज देखकर फैंस कंफ्यूज हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने इस फैशन इवेंट में शिरकत नहीं की। फिर भी उनकी फोटो वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि उन्हें फ्लू हो गया था, इसलिए वो लास्ट टाइम पर इस शो का हिस्सा नहीं बन सकीं।

रिहाना के अलावा कैटी पेरी की AI फोटोज भी वायरल हो रही हैं। कैटी भी इस साल मेट गाला 2024 में शामिल नहीं हुई हैं, लेकिन रेड कार्पेट से उनकी फोटो वायरल हो रही है, जोकि देखने में एकदम असली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए अपने फैंस को सावधान भी किया।

लेडी गागा की खतरनाक ड्रेस, पर नकली है
पॉप स्टार लेडी गागा की तो इतनी भयानक फोटो वायरल हो रही है कि आप देखकर अंदाजा ही नहीं लगा सकते कि ये नकली है। लेकिन आपको बता दें कि ये तस्वीर पूरी तरह से फेक है। लेडी गागा मेट गाला में दूर-दूर तक नजर नहीं आईं, लेकिन AI की मदद से फोटो से खिलवाड़ करने वालों ने उन्हें रेड कार्पेट तक पहुंचा दिया है।