Home राज्यों से उत्तर प्रदेश तीन तलाक: महिला के तीन बच्‍चे, बहन के घर रह रही पीड़िता...

तीन तलाक: महिला के तीन बच्‍चे, बहन के घर रह रही पीड़िता ने लगाई पुलिस से गुहार

2

मुजफ्फरनगर

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक महिला ने पति पर विदेश से फोन पर तीन तलाक देने और ससुराल वालों पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। साथ ही ममेरे भाई के साथ हलाला कराकर दूसरी महिला से निकाह करने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता ने एसएसपी को प्रार्थना-पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

यह पूरा मामला चरथावल थाना क्षेत्र का है। एक गांव में रहने वाली विवाहिता ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी शादी करीब 15 साल पहले गांव पावटी निवासी युवक के साथ हुई थी। उससे तीन बच्चे हुए। आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही पति और ससुराल पक्ष के लोग उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने लगे थे। करीब एक वर्ष पूर्व पति ने विदेश से फोन पर तीन तलाक दे दिया और मायके न जाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। डर के कारण महिला अपने घर चली गई थी।

दूसरी महिला से कर लिया निकाह
महिला ने बताया कि पति करीब 10 महीने पहले विदेश से घर आया। उसने शर्त रखी कि वह उसके मामा के बेटे से हलाला कर ले। उसके बाद ही वह उसे अपने साथ रख सकेगा। आरोप है कि पति ने अन्य ससुरालजन के सहयोग से ममेरे भाई से उसका हलाला करवा दिया। पति ने उसके साथ धोखा किया। हलाला के बाद उसके साथ निकाह न करके दूसरी महिला से निकाह कर लिया। थाना प्रभारी जसवीर सिंह का कहना है कि जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

पीड़िता के अनुसार, तीन तलाक और हलाला के बाद वह अपनी बहन के घर रह रही है। उसके तीन बच्चे हैं, जिनमें एक बेटी है। तीनों बच्चे अपनी दादी के घर रह रहे थे, लेकिन पिटाई के डर से बड़ा बेटा दादी का घर छोड़कर उसके पास पहुंच गया। जबकि एक बेटा और बेटी अभी दादी के साथ रह रहे हैं। हलाला के कारण उसे गैर मर्द के साथ रहना पड़ा।