Home राजनीति आप पार्टी ने पंजाब की चार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान...

आप पार्टी ने पंजाब की चार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया, 3 विधायकों को दिया टिकट

6

चंडीगढ़
आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब की चार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। दो दिन पहले अकाली दल से आप में आए पवन कुमार टीनू पर भी पार्टी ने भरोसा जताते हुए जालंधर से चुनाव मैदान में उतार दिया है। इसके अलावा तीन विधायकों को लोक सभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया गया है। पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने सबसे अधिक विधायकों को चुनाव मैदान में उतारा है।

आप द्वारा मंगलवार को जारी की सूची के अनुसार वर्तमान में बटाला विधानसभा हलके से विधायक अमन शैरी कलसी को गुरदासपुर लोकसभा हलके से, मुक्तसर साहिब के विधायक जगदीप सिंह काका बराड़ को फिरोजपुर लोकसभा हलके से तथा लुधियाना सेंट्रल से विधायक अशोक पराशर पप्पी को लुधियाना लोकसभा हलके से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

पवन कुमार टीनू को जालंधर से दिया टिकट
जालंधर लोकसभा सीट पर चुनाव से पहले ही घमासान मचा हुआ है। यहां से आप ने सांसद सुशील कुमार रिंकू को चुनाव मैदान में उतारा था। रिंकू टिकट लौटाकर भाजपा में शामिल हो गए तो भाजपा ने उन्हें दोबारा जालंधर से चुनाव मैदान में उतार दिया। अब आम आदमी पार्टी ने तीन दिन पहले शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हुए पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू को जालंधर लोकसभा हलके से पार्टी उम्मीदवार घोषित कर दिया है।