Home राज्यों से हनुमानगढ़ में कैंटर और स्कॉर्पियो पकड़ी, दो तस्करों से 95 किलो डोडा...

हनुमानगढ़ में कैंटर और स्कॉर्पियो पकड़ी, दो तस्करों से 95 किलो डोडा पोस्त व 16.50 लाख जब्त

1

हनुमानगढ़.

हनुमानगढ़ जिले की जंक्शन सिटी पुलिस ने डीएसटी की मदद से एक कैंटर और स्कॉर्पियो कार से 95 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है। इसके साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर 16 लाख 50 हजार की बिक्री राशि जब्त की है। हनुमानगढ़ एएसपी प्यारेलाल मीणा ने बताया कि बीकानेर रेंज आईजी और एसपी विकास सांगवान के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत जंक्शन सिटी थाना पुलिस ने डीएसटी टीम के सहयोग से एनडीपीएस एक्ट के तहत एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है। जंक्शन सिटी थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई ने बताया एसआई गजेंद्र शर्मा मय टीम इलाके की गश्त कर रहे थे। इस दौरान डीएसटी टीम की सूचना और उनके सहयोग से रीको एरिया से एक कैंटर और स्कॉर्पियो गाड़ी को रोका तो उसमें प्लास्टिक थैलों में भरा 95 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने कैंटर और स्कॉर्पियो ड्राइवर को एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई ने बताया कि मौके से तस्करी में प्रयुक्त कैंटर और स्कॉर्पियो गाड़ी सहित अवैध डोडा पोस्त की बिक्री राशि 16 लाख 50 हजार रुपये भी जब्त किए गए हैं।

एक तस्कर पर आधा दर्जन मुकदमे
सिटी थानाधिकारी सतपाल बिश्नोई ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर रणसिंह उर्फ विजय उर्फ अजय (40) पुत्र कृष्ण कुमार बिश्नोई निवासी भोड़िया खेड़ा पीएस फतेहाबाद हरियाणा पर विभिन्न थानों में आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, कई मामलों में वांछित भी चल रहा है। हरियाणा और राजस्थान के विभिन्न थानों से रिकॉर्ड मंगाए गए हैं। पकड़े गए दूसरे तस्कर अनिल कुमार (32) पुत्र चानणराम बिश्नोई निवासी सादुलपुर पीएस मंडी आदमपुर हिसार के आपराधिक रिकॉर्ड को पुलिस खंगालने में लगे हुए हैं। एएसपी प्यारेलाल मीणा ने बताया कि इस कार्रवाई में एसआई गजेंद्र शर्मा, कॉन्स्टेबल अमरचंद, संदीप कुमार, मेजर सिंह और बलदेव सिंह शामिल रहे। वहीं, इस कार्रवाई में विशेष भूमिका डीएसटी टीम की रही।