Home खेल पाकिस्तान की हुई फजीहत, PSL फाइनल से पहले पत्रकारों ने किया बॉयकॉट

पाकिस्तान की हुई फजीहत, PSL फाइनल से पहले पत्रकारों ने किया बॉयकॉट

2

इस्लामाबाद
पाकिस्तान सुपर
लीग (पीएसएल) 2024 का फाइनल मुकाबला आज यानी 18 मार्च को मुल्तान सुल्तान और इस्लामाबाद युनाइटेड के बीच खेला जाना है। इस मैच से पहले पाकिस्तान से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आ रही है। खबर है कि पीएसएल 2024 फाइनल से एक दिन पहले पड़ोसी मुल्क के पत्रकारों ने फाइनलिस्ट टीम मुल्तान सुल्तान की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बॉयकॉट कर दिया। बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही सभी पत्रकार उठकर बाहर चले गए। क्रिकेट की दुनिया में ऐसा नजारा आपने शायद ही पहले देखा होगा।

बताया जा रहा है कि खिताबी मुकाबले से पहले मुल्तान सुल्तान की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने उनके मैनेजर पहुंचे थे। मगर पत्रकार चाहते थे कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस टीम के कप्तान मोहम्मद रिजवान या कोई सीनियर खिलाड़ी करें। इस मुद्दे पर मैनेजर और पत्रकारों के बीच कहासुनी हुई जिसके बाद पत्रकारों ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का बॉयकॉट किया और कमरे से बाहर चले गए।

पाकिस्तानी जर्नलिस्ट के मुताबिक कराची के पत्रकारों ने मैनेजर के दुर्व्यवहार पर मुल्तान सुल्तान की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार किया। पत्रकारों ने कप्तान या सीनियर खिलाड़ी से बातचीत के लिए कहा लेकिन मैनेजर ने कहा कि हम आपके मुताबिक नहीं चलेंगे और अगर आप बैठना नहीं चाहते तो जा सकते हैं।

पीएसएल 2024 का फाइनल आज

मुल्तान सुल्तान और इस्लामाबाद युनाइटेड के बीच पीएसएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। यह मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की नजरें अपने-अपने दूसरे पीएसएल खिताब पर होगी। इस्लामाबाद पहली बार 2018 में चैंपियन बना था, वहीं मुल्तान सुल्तान ने 2021 में ट्रॉफी उठाई थी। बता दें, पीएसएल की प्राइज मनी में इस साल भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। जीतने वाल टीम को 120 मिलियन पाकिस्तानी रुपये यानी भारतीय राशि के अनुसार 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, वहीं उप विजेता टीम को 1.4 करोड़ रुपए की कमाई होगी।