Home खेल WPL में एलिसे पेरी ने सबसे ज्यादा रन बनाकर जीता ऑरेंज कैप,...

WPL में एलिसे पेरी ने सबसे ज्यादा रन बनाकर जीता ऑरेंज कैप, पर्पल कैप किसके नाम?

4

नई द‍िल्‍ली.
 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने द‍िल्‍ली कैप‍िटल्‍स को हराकर वुमेंस प्रीम‍ियर लीग 2024 खिताब जीत ल‍िया. द‍िल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेड‍ियम में खेले गए ख‍िताबी मुकाबले में आरसीबी ने द‍िल्‍ली को 8 व‍िकेट से हराकर चमचमाती ट्रॉफी पर कब्‍जा क‍िया. आरसीबी फ्रेंचाईजी ने पहली बार यह कारनामा किया. आरसीबी की दिग्गज खिलाड़ी एलिसे पेरी को सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप दिया गया. आइए जानते हैं किस खिलाड़ी ने कौन सा अवॉर्ड जीता.

पर्पल कैप अवॉर्ड के लिए आरसीबी की श्रेयंका पाटिल को चुना गया. इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने गेंद से चमक बिखेरी और सीजन में 13 विकेट लेकर एक और बड़ी रकम हासिल की. उन्हें रिवॉर्ड के रुप में 5 लाख रुपए दिए गए. वहीं, मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड यूपी की दीप्ति शर्मा को दिया गया. इस भारतीय ऑलराउंडर ने पूरे सीज़न में हरफनमौला प्रदर्शन किया, लेकिन यह उनकी टीम के लिए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त नहीं था. इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड आरसीबी की श्रेयंका पाटिल को ही दिया गया.

एलिसे पेरी ने जीता ऑरेंज कैप
आरसीबी स्टार एलिसे पेरी ने दिल्ली की कप्तान लैनिंग को पीछे छोड़ते हुए ऑरेंज कैप में शीर्ष स्थान हासिल किया. आरसीबी के इस महिला ने डब्ल्यूपीएल 2024 के नौ मैचों में 347 रन बनाए. उनका औसत 69.40 के आस पास का रहा था. पेरी ने आरसीबी के खिताब जीतने वाले सीज़न में दो अर्धशतक बनाए. उन्हें रिवॉर्ड के रूप में 5 लाख रुपए दिए गए.

अन्य अवॉर्ड की लिस्ट:

सीज़न की पावरफुल स्ट्राइकर: जॉर्जिया वेयरहैम
सीजन के सबसे ज्यादा छक्के: शेफाली वर्मा
प्लेयर ऑफ द फाइनल: सोफी मेलीनिक्स
पावरफुल स्ट्राइकर ऑफ द फाइनल: शेफाली वर्मा
बेस्ट कैच ऑफ सीजन: एस सजना