Home राज्यों से आरा में महासंग्राम छिड़ा, धड़कनें बढ़ीं; केंद्रीय मंत्री के दावे के बाद...

आरा में महासंग्राम छिड़ा, धड़कनें बढ़ीं; केंद्रीय मंत्री के दावे के बाद पवन सिंह के एलान को समझें

3

आरा.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब दो ही बातों का इंतजार हो रहा है- निर्वाचन आयोग की ओर से अधिसूचना और दोनों मुख्य गठबंधनों की सीट शेयरिंग के आधार पर प्रत्याशियों के नामों का एलान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 मार्च के कार्यक्रम के बाद माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग अब किसी भी समय अधिसूचना जारी कर सकता है। इससे संभावित प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। बिहार में राजनीतिक तापमान हर क्षेत्र में बढ़ रहा है।

आरा तो हॉट हो गया है। पहले केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने अपने संसदीय सीट आरा से ही चुनाव लड़ने का दावा किया था और अब भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में आसनसोल से टिकट नकारने वाले पवन सिंह ने बगैर सीट या पार्टी का नाम लिए चुनाव में उतरने की घोषणा कर आरा का माहौल गरमा दिया है।

सोशल मीडिया पर किया है पोस्ट
पवन सिंह ने बुधवार को एक्स ऐप पर एक मैसेज पोस्ट किया है, जिसमें पवन सिंह ने लिखा है कि "मैं अपने समाज जनता जनार्दन और माँ से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लडूँगा । आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है जय माता दी"। इस एक्स के बाद से ही राजनीतिक गलियारे में सरगर्मी तेज हो गई है। पावर स्टार पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने आसनसोल से उम्मीदवार घोषित किया था। जिसपर पवन सिंह ने एक्स के माध्यम से यह जानकारी दी थी कि वह आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

पवन सिंह पर संशय अब भी बरकरार
आसनसोल के बाद पवन सिंह आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन आरा लोकसभा से दो बार के सांसद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान साफ कह दिया कि वह यहीं से चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद से पवन सिंह का आरा लोकसभा से चुनाव लड़ना  मुश्किल दिखने लगा है। वहीं पवन सिंह अभी आरा में नहीं है और यह भी माना जा रहा है कि पवन सिंह एक बड़ी पार्टी के बड़े नेता के साथ उनकी बात चल रही है। वहीं इस एक्स के बाद से राजनीतिक गलियारों में पवन सिंह को लेकर माना जा रहा है कि पवन सिंह अब राजद में शामिल होने जा रहे हैं। हालांकि यह केवल चर्चा है क्योंकि खुद पवन सिंह ने भी अभी तक यह साफ नहीं किया है कि वह किस पार्टी से और कहां से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन सूत्रों का मानना है कि पवन सिंह आरा और काराकाट इन्ही दो सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।