Home देश कश्मीर में होटल में लगी भीषण आग, पर्यटकों ने शुरू कर दी...

कश्मीर में होटल में लगी भीषण आग, पर्यटकों ने शुरू कर दी ‘बर्फबाजी’, बर्फ फेंकने से आग पर नियंत्रण पा लिया

3

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के एक मशहूर होटल में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। होटल में अचानक लगी आग को कैसे बुझाई जाए, यह लोग समझ ही नहीं पा रहे थे। तभी उन्हें अचानक आइडिया आया कि क्यों न चारों तरफ पड़ी बर्फ से ही आग पर काबू पाया जाए। फिर स्थानीय लोग और मौजूद पर्यटकों ने ताबड़तोड़ बर्फबारी शुरू कर दी। धीरे-धीरे आग कमजोर पड़ गई और फिर सूचना मिलने पर आए दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि बर्फ फेंकने से आग पर नियंत्रण पा लिया गया था।

इस घटना में किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। होटल में मौजूद सभी पर्यटकों को आसानी से निकाल लिया गया। फायर सर्विस के कर्मचारियों ने बताया कि पाइन पैलेस होटल के ऊपरी हिस्से में आग लगी थी। देखते ही देखते इस आग ने जोर पकड़ लिया और बिल्डिंग के बड़े हिस्से को चपेट में लिया। आग ऊपरी हिस्से में लगी थी, इसके चलते लोगों को आसानी से निकालने में मदद मिली। डेली एक्सलसियर की रिपोर्ट के अनुसार होटल में सुबह करीब 11:30 बजे आग लगी थी।

होटल का बड़ा हिस्सा लकड़ी से ही तैयार किया गया था। इसके चलते उसमें आग तेजी से लग गई थी और फिर ऊंची लपटें उठने लगीं। इसी के चलते तमाम बर्फ फेंकने के बाद भी आग पूरी तरह से बुझ नहीं सकी। अंत में फायर सर्विस के कर्मचारियों ने ही उसे काबू किया। हालांकि जिस बर्फ से आग को बुझाने में मदद मिली, उसकी 5 फुट ऊंची चादर बिछी होने के चलते दमकल को आने में भी वक्त लग गया। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग आता है और पिछले कुछ दिनों में यहां जमकर बर्फबारी हुई है।