Home हेल्थ पेट की चर्बी को कम करने और स्लिम होने के लिए 6...

पेट की चर्बी को कम करने और स्लिम होने के लिए 6 कोरियाई चायें: खाली पेट में पीने के लाभ

4

वजन कम करना एक मुश्किल काम है। अगर जिम में घंटों मेहनत या डाइटिंग से भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है, तो आपको कुछ खास तरह की कोरियन चाय पीनी शुरू कर देनी चाहिए, जो आपको कोरियाई लोगों की तरह हेल्दी, फिट एंड स्लिम बॉडी दे सकती हैं।

बार्ले टी 

इस चाय में कैफीन नहीं होता है और यह रोस्टेड बार्ले से बनाई जाती है। यह एंटीओक्सिडेंट का खजाना है और कैलोरी बिल्कुल भी नहीं है। यह चर्बी काटने के साथ थकान और डायरिया से आराम देती है।

ग्रीन टी

इसके कैटेचिन और कैफीन गुण मेटाबोलिज्म को बढ़ाने और फैट बर्न करने का काम करते हैं। इसे ग्रीन टी के पत्तों और ब्राउन राइस मिलाकर तैयार किया जाता है।

जिंजर टी 

यह कोरियन के ट्रेडिशनल जिंजर से बनी चाय होती है, जिसमें बादाम भी मिक्स होता है। यह एंटीओक्सिडेंट का बढ़िया स्रोत है और बॉडी को देतोक्सिफाई करती है।

Ssanghwa Tea

यह कोरियन हर्बल टी दालचीनी, अदरक और पियोनिया पौधे की जड़ से बनी होती है। इसे पीने से ब्लड सर्कुलेशन और पाचन में सुधार होता है जिससे सीधे रूप से वजन कम करने में मदद मिलती है।

लोटस लीफ टी 

यह चाय लोटस के पत्तों से बनी होती है और यह विटामिन बी, कैल्शियम और पोटैशियम का बढ़िया स्रोत है जिसके सेवन से वजन कम होने के साथ नींद को बढ़ावा मिलता है।

रोज टी 

यह चाय केसर और गुलाब की पत्तों से तैयार की जाती है। यह विटामिन सी और फ्लेवोनोइड का बढ़िया स्रोत है जो इम्यून बूस्ट करने के साथ वजन कम करते हैं।