Home खेल आईसीसी ने टेस्ट प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की, विराट कोहली टॉप-5...

आईसीसी ने टेस्ट प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की, विराट कोहली टॉप-5 की दहलीज पर

4

नई दिल्ली
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को टेस्ट प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली टॉप-5 की दहलीज पर पहुंच गए हैं। कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वह छठे पर आ गए हैं। उनके 767 रेटिंग अंक हैं। बता दें कि कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने निजी कारणों से अपने नाम वापस ले लिया था। कप्तान रोहित शर्मा 12वें नंबर पर हैं। उनके 729 अंक हैं।

वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोल ने 20 पायदान की लंबी छलांग लगाई है। वह 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 684 अंक हैं। पोप ने भारत के खिलाफ हैदाराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार बैटिंग की। उन्होंने मुश्किल वक्त में 278 गेंदों का सामना करने के बाद 196 रन बनाए। उन्होंने 21 चौके लगाए।  पोप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। भारत को 28 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। सीरीज का दूसरा मैच दो फरवरी से विशाखापट्टनम में आयोजित होगा।

न्यूजीलैंड के केन विलियमन सिंह की बादशाहत बरकरार हैं। वह 864 अंकों के साथ टॉप पर काबिज हैं। इंग्लैंड के जो रूट (832) और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (818) क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल (786) चौथे पर हैं। उन्हें स्थान का फायदा हुआ है। पाकिस्तान के बाबर आजम (768) 10वें स्थान से पांचवें पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (765) सातवें नंबर पर हैं। वह दो पायदान ऊपर आए हैं।

दूसरी ओर, टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का लाभ हुआ है। वह चौथे नंबर पर हैं। उनके 825 अंक हैं। बुमराह ने हैदराबाद टेस्ट में 6 शिकार किए थे। दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (853) शीर्ष पर कायम हैं। अश्विन ने भी पहले मैच में 6 विकेट चटकाए थे। पैट कमिंस (828) तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं और उनकी जगह कगिसो रबाडा ने ले ली है। ऑलराउंडर्स रैंकिंग में रविंद्र जडेजा (425) टॉप पर मौजूद हैं।