Home खेल केएल राहुल चोट के चलते सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से आउट

केएल राहुल चोट के चलते सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से आउट

4

नई दिल्ली
टीम इंडिया के इनफॉर्म बैटर केएल राहुल पिछले कुछ समय में इंजरी को लेकर काफी परेशान रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के दौरान चोटिल हुए राहुल को काफी समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा था, लेकिन उन्होंने जब वापसी की तो ऐसी दमदार वापसी की कि हर कोई बस देखता ही रह गया। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और पहले टेस्ट मैच के दौरान एक बार फिर केएल राहुल चोटिल हो गए। राहुल इस चोट के चलते सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से आउट हैं, जो 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाना है। खबरों की माने तो केएल राहुल बेंगलुरु में नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) जाएंगे और सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे।
 
सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। भारतीय टीम को हैदराबाद टेस्ट में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जहां पहली पारी में केएल राहुल ने 86 जबकि दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है और दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी नहीं होंगे।
 
विराट कोहली पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को निजी कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले चुके थे। हैदराबाद टेस्ट में भारत की ओर से पहली पारी में केएल राहुल ने जहां 86 रन बनाए थे, वहीं रविंद्र जडेजा ने 87 रन बनाए थे, लेकिन दोनों ही दूसरे टेस्ट मैच से चोट के चलते बाहर हो चुके हैं। इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच में पहली पारी के आधार पर 190 रन पीछे था, लेकिन इसके बाद जिस तरह से ओली पोप ने दूसरी पारी में 196 रन ठोके, उससे भारतीय टीम दबाव में आ गई थी। डेब्यू टेस्ट मैच खेलने वाले टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए थे और भारत की हार में अहम भूमिका निभाई थी।