Home राज्यों से भीलवाड़ा : लग्जरी कार से अवैध अफीम व एमडीएम पाउडर की कर...

भीलवाड़ा : लग्जरी कार से अवैध अफीम व एमडीएम पाउडर की कर रहे थे तस्करी, दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

1

भीलवाड़ा.

भीलवाड़ा एसपी श्याम सिंह के निर्देशन में सोमवार को पुलिस ने गुलाबपुरा में यह कार्रवाई की है। गुलाबपुरा थाना इंचार्ज सुगन सिंह बिजारणिया ने बताया कि गुलाबपुरा पुलिस चैकी 29 मिल नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान सफेद रंग की लग्जरी कार का ड्राइवर पुलिस नाकाबंदी देख भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने पीछा किया और कार को रुकवाया। तलाशी ली तो उसके पास एक किलो अफीम और 91 ग्राम एमडीएम पाउडर मिला। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ से ज्यादा की कीमत बताई है।

इस मामले में पुलिस ने जहीर खान पुत्र फतेह मोहम्मद निवासी हनुमानगढ़ और अख्तर खान पुत्र युसूफ खान निवासी गंगानगर को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार एमडीएम पाउडर ड्रग की अफीम से कीमत अधिक होती है और इसकी मात्रा काफी कम। एमडीएम की डिमांड युवाओं में ज्यादा है। पुलिस के मुताबिक इसकी कीमत करोड़ों में है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 91 ग्राम एमडीएम पाउडर और 1 किलोग्राम अवैध अफीम चित्तौड़गढ़ के पास से खरीदी थी और इसकी सप्लाई गंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर की ओर करनी थी।

महंगे शौक के लिए मादक पदार्थों की तस्करी
बदमाशों ने बताया कि मादक पदार्थों के बारे में जानकारी के बाद हमने सूरतगढ़ में किराये की होटल ली और वहां मादक पदार्थो की तस्करी करना शुरू किया। तस्कर जहीर खान ने बताया कि वह हनुमानगढ़ से बीकानेर पढ़ाई करने गया था। गलत संगत के चलते नशे की आदत लगी और पढ़ाई के साथ-साथ मौज मस्ती और महंगे शौक के कारण उसने मादक पदार्थों की तस्करी करना शुरू किया। इस काम के लिए इन्होंने सूरतगढ़ में किराए की होटल में और यहीं से तस्करी की वारदात को अंजाम दिया जाता था।