Home खेल दूसरे टेस्ट में 4 दिग्गजों के बगैर उतरेगी भारतीय टीम, अंग्रेजों के...

दूसरे टेस्ट में 4 दिग्गजों के बगैर उतरेगी भारतीय टीम, अंग्रेजों के खिलाफ आसान नहीं होगी जंग

2

विशाखापत्तनम

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. मगर यह सीरीज भारतीय टीम के लिए आसान नहीं दिख रही है. इसका कारण है कि टीम को लगातार एक से बड़े एक झटके मिल रहे हैं. सबसे पहले विराट कोहली ने दिया, जिन्होंने निजी कारणों से सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों से नाम वापस ले लिया था.

जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं. इसके बाद भारतीय टीम सीरीज के पहले यानी हैदराबाद टेस्ट में बगैर कोहली और शमी के उतरी और उसे 4 दिन में ही 28 रनों से हार झेलनी पड़ी.

इन 4 दिग्गजों के बगैर उतरेगी भारतीय टीम

मगर अब भारतीय टीम को सीरीज के दूसरे टेस्ट से ठीक पहले एक और तगड़ा झटका लगा है. चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं.

इसका बड़ा कारण यही है कि अब भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट में कोहली, शमी, जडेजा और राहुल के बगैर ही खेलना होगा. इन 4 दिग्गजों के बगैर अब दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के लिए वापसी करना बेहद मुश्किल होगा. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित समेत बाकी प्लेयर्स पर काफी जिम्मेदारियों बढ़ जाएंगी.

बता दें कि भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला गया था. इस मैच में इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी. अब दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम से क्यों बाहर हैं ये चारों दिग्गज

विराट कोहली – निजी कारणों से ब्रेक लिया
रवींद्र जडेजा – पैर की मांसपेशियों में चोट
केएल राहुल – दाईं जांघ में दर्द
मोहम्मद शमी – टखने में चोट

दूसरे टेस्ट में ये प्लेयर संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

पहले टेस्ट में कोहली और शमी की काफी कमी खली थी. उनकी भरपाई कोई नहीं कर पाया. मगर अब दूसरे टेस्ट में जडेजा और केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार और सरफराज अहमद को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. जबकि खराब प्रदर्शन से जूझ रहे शुभमन गिल को बाहर किया जा सकता है.

विशाखापत्तनम टेस्ट में भारतीय टीम 3 स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव के साथ मैदान में उतर सकती है. इस तरह भारतीय टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों मजबूत हो सकती हैं.

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.