Home खेल अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत इन 9 टीमों ने...

अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत इन 9 टीमों ने किया क्वालीफाई

4

नईदिल्ली

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत समेत 9 टीमों ने सुपर सिक्स दौर में प्रवेश कर लिया है। आईसीसी की तरफ से इसकी जानकारी 27 जनवरी की सुबह दी गई। भारत ग्रुप ए का हिस्सा थी जिसमें उसके साथ अब तक सिर्फ बांग्लादेश की टीम अगले दौर में पहुंची है तो वहीं तीसरी टीम आयरलैंड या फिर अमेरिका में से कोई एक होगी। वहीं ग्रुप बी की बात की जाए तो वहां से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज, ग्रुप सी से ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका वहीं ग्रुप डी से पाकिस्तान, नेपाल और न्यूजीलैंड की टीम ने अगले दौर में अपनी जगह बनाई है।

12 टीमों को 2 अलग-अलग ग्रुप में बांटा जाएगा

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में सुपर सिक्स के लिए 12 टीमों को क्वालीफाई करना है, जिसमें पहले ग्रुप में ए और डी की टीमों को शामिल किया जाएगा। वहीं दूसरे ग्रुप में ग्रुप बी और सी की टीमों को शामिल किया जाएगा। ऐसे में सुपर सिक्स में भारत और पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के बीच मुकाबला होना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा नेपाल की टीम ने भी सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई करने के साथ सभी को प्रभावित किया है। 26 जनवरी को खेले गए मुकाबले में उन्होंने अफगानिस्तान टीम को 1 विकेट से रोमांचक मात दी थी।
भारत को अभी अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला खेलना बाकी

अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के अभी तक के सफर को देखा जाए तो टीम ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 84 रनों से जीत हासिल की थी, वहीं इसके बाद उन्होंने दूसरे मैच में आयरलैंड टीम को 201 रनों के अंतर से हराने के साथ अगले दौर में प्रवेश कर लिया। हालांकि अभी टीम इंडिया को अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला खेलना बाकी है जो 28 जनवरी को अमेरिका की टीम के खिलाफ होगा।