Home राजनीति जल्द ही चुनावी तारीखों की घोषणा हो सकती  है,  इस बीच बसवराज...

जल्द ही चुनावी तारीखों की घोषणा हो सकती  है,  इस बीच बसवराज बोम्मई ने तमिलनाडु को लेकर कर दिया बड़ा दावा

4

बेंगलुरु
लोकसभा चुनाव 2024 में अब महज कुछ ही महीने शेष हैं। चुनाव आयोग जल्द ही चुनावी तारीखों की घोषणा कर सकता है। सत्ता की जंग में सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने बुधवार को लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई ने लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत से भाजपा के पक्ष में आश्चर्यजनक परिणाम आने की भविष्यवाणी की। बोम्मई ने दावा किया कि देश में 'मोदी लहर' है क्योंकि पूरा देश नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में देखने के लिए बेताब है।

लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत से आश्चर्यजनक नतीजे आएंगे
उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आगामी लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत से आश्चर्यजनक नतीजे आएंगे। भाजपा कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से अधिकतम सीटें जीतेगी।" बसवराज बोम्मई के मुताबिक, पूरा देश मोदी की तरफ विश्वास की नजर से देखता है।

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भाजपा-मोदी लहर- बोम्मई
बोम्मई ने दावा करते हुए कहा, "कश्मीर से कन्याकुमारी तक भाजपा समर्थन और मोदी के समर्थन में लहर है। इस बार लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत से अप्रत्याशित नतीजे आने की उम्मीद है। कर्नाटक में भाजपा 25 से अधिक सीटें जीतेगी।"

एससी-एसटी समुदाय का कांग्रेस से मोहभंग हुआ
उन्होंने कहा कि एससी-एसटी समुदाय का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है। हालांकि, कई जातियों को एससी-एसटी श्रेणियों में शामिल किया गया था, लेकिन कोटा का प्रतिशत नहीं बढ़ाया गया है। भाजपा नेता ने यह भी आरोप लगाया कि कर्नाटक में मौजूदा कांग्रेस सरकार ने गारंटी और योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए विशेष घटक योजना (SCP) – जनजातीय उप योजना (TSP) के 11,000 करोड़ रुपये खर्च करके दलितों के साथ अन्याय किया है।