Home खेल डेविड वॉर्नर ने आखिरी टेस्ट में फिलिप ह्यूज को किया याद, पाकिस्तानी...

डेविड वॉर्नर ने आखिरी टेस्ट में फिलिप ह्यूज को किया याद, पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देकर जीता दिल

6

नई दिल्ली
पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बैटिंग के लिए मैदान पर उतरने से पहले अपने दिवंगत दोस्त फिलिप ह्यूज को याद किया। ह्यूज को इसी मैदान पर शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान गर्दन पर बॉल लगी थी जिस वजह से उनकी मृत्यु हो गई थी। मैदान पर उतरने से पहले साथी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने उन्हें गले लगाया, वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मैदान पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मान दिया। पाकिस्तान के इस जेस्चर की हर जगह तारीफ हो रही है।

डेविड वॉर्नर ने इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही अपने टेस्ट रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था, वहीं सिडनी टेस्ट से पहले उन्होंने वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे अगर ऑस्ट्रेलिया को उनकी जरूरत पड़ती है।

बात सिडनी टेस्ट की करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने पहली पारी में 313 रन बोर्ड पर लगाए। मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान और आमेर जमाल ने अर्धशतक जड़ा। एक समय ऐसा था जब मेजबानों ने पाकिस्तान के 4 विकेट 47 के स्कोर पर गिरा दिए थे, मगर तब रिजवान (88) ने सलमान (53) के साथ पारी को संभाला और जमाल ने 82 रनों की शानदार पारी खेल टीम को 300 के पार पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर कप्तान पैट कमिंस ने पंजा खोला, यह लगातार तीसरी पारी में उनका 5 विकेट हॉल है। इससे पहले मेलबर्न टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने 5-5 विकेट चटकाए थे। वहीं मिचेल स्टार्क को 2 और हेजलवुड, नाथन लायन और मिचेल मार्श को 1-1 सफलताएं मिली।