Home खेल मोहम्मद रिजवान ने बचाई पाकिस्तान की लाज, शतक से चूके मगर बना...

मोहम्मद रिजवान ने बचाई पाकिस्तान की लाज, शतक से चूके मगर बना डाले ये धांसू रिकॉर्ड

5

नई दिल्ली
पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सिडनी टेस्ट में एक बार फिर अपनी टीम की लाज बचाते हुए नजर आए। रिजवान भले ही इस टेस्ट मैच में अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए हों, मगर उन्होंने अपनी शानदार पारी के दम पर कुछ धांसु रिकॉर्ड्स बनाए। बता दें, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में 313 रन बोर्ड पर लगाए। रिजवान 88 रनों के साथ पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज रहे।

सिडनी टेस्ट में मोहम्मद रिजवान को बल्लेबाजी करने का मौका तब मिला जब पाकिस्तान ने महज 47 रनों पर अपने 4 प्रमुख बल्लेबाजों को खो दिया था। रिजवान ने अपनी पारी के दौरान कुल 103 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी इस पारी की वजह से ही टीम 300 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। 
ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर यह किसी भी पाकिस्तानी विकेट कीपर द्वारा खेली गई दूसरी सर्वाधिक रनों की पारी है। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के लिए बतौर विकेट कीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी मोहम्मद रिजवान के नाम है, उन्होंने 2019 दौरे पर ब्रिसबेन में 95 रनों की शानदार पारी खेली थी।
 
वहीं अपनी इस 88 रनों की पारी के साथ रिजवान धोनी और ऋषभ पंत के बाद SENA देशों में सबसे ज्यादा 50 प्लस रन की पारियां खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रिजवान की यह सेना देशों में 7वीं 50 से अधिक रन की पारी है। वहीं ऋषभ पंत 8 पारियों के साथ दूसरे तो एमएस धोनी 13 पारियों के साथ टॉप पर हैं। मोहम्मद रिजवान के अलावा पाकिस्तान के लिए आगा सलमान (53) और आमेर जमाल (82) ने भी अर्धशतक जड़ा। बता दें, पाकिस्तान सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुका है, इस टेस्ट में वह अपनी लाज बचाने उतरा है।