Home खेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करेगा...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करेगा ये युवा ओपनर, इमाम को बैठना होगा बाहर

6

नई दिल्ली
पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को हार गई है, क्योंकि पहले दो मुकाबले मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। ऐसे में पाकिस्तान के पास इस मैच को जीतकर अपनी लाज बचाने का मौका होगा और करीब दो दशक के बाद पाकिस्तान की टीम यहां कोई टेस्ट मैच जीतने का इरादे से उतरेगी। इस बीच 3 जनवरी से सिडनी में होने वाले अंतिम टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम एक नए अनकैप्ड प्लेयर को मौका दे सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में पाकिस्तान की टीम 21 साल के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब को खिला सकती उम्मीद है, जिन्होंने अभी तक सिर्फ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट का भी उनको ज्यादा अनुभव नहीं है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हो रही है, जिसकी वजह से टीम प्रबंधन ने सैम अयूब को मौका देने का फैसला किया है।

बाएं हाथ के इस युवा ओपनर ने 2023 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और कुल आठ टी20 मैच खेले थे, लेकिन उन्होंने प्रथम श्रेणी के केवल 14 मैच ही खेले हैं। ऐसे में क्या जल्दबाजी में सैम अयूब को मौका दिया जा रहा है? सीरीज के पहले दो टेस्ट चार-चार दिन के अंतर खत्म हो गये थे तो टीम प्रबंधन अयूब के साथ जोखिम लेने के लिए तैयार है, क्योंकि अब खोने के लिए उनके पास कुछ बाकी नहीं है। टीम के दूसरा मैच जीतने का मौका था।
 
ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पाकिस्तान की टीम में पहले ही मैच में 2 नए खिलाड़ी देखने को मिले थे। खुर्रम शहजाद और आमेर जमाल को डेब्यू कैप मिली थी। हालांकि, शहजाद चोटिल हो गए तो उनको बाहर बैठना पड़ा था। अब सैम अयूब को मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। उधर, ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए वह मैच अहम होगा, क्योंकि उनको अपने दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को जीत के साथ टेस्ट क्रिकेट से विदाई देनी होगी।