Home खेल ‘टेस्ट में Kohli से नहीं हो सकती Rohit Sharma की तुलना, विराट...

‘टेस्ट में Kohli से नहीं हो सकती Rohit Sharma की तुलना, विराट को होना चाहिए कप्तान’, पूर्व IND क्रिकेटर ने दागे कई बड़े सवाल

4

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान रोहित सवालों के घेरे में हैं। रोहित की कप्तानी पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सेंचुरियन में मिली हार के बाद हर कोई विराट कोहली को भारत का बेस्ट टेस्ट कप्तान बता रहा है। इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज सुबमण्यम बद्रीनाथ ने भी रोहित की कैप्टेंसी पर सवाल उठाए हैं और कोहली की जमकर तारीफों के पुल बांधे हैं।

टेस्ट में दमदार कोहली का रिकॉर्ड
सुबमण्यम बद्रीनाथ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए विराट कोहली की जमकर तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा, "टेस्ट कप्तान के तौर पर कोहली का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा। उन्होंने बतौर कप्तान 52 की औसत से 5 हजार से ज्यादा रन बनाए। 68 मैचों में कोहली ने कप्तान के तौर पर 40 में जीत दर्ज की। उन्होंने अपनी अगुआई में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दिलाई। ग्रेम स्मीथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ के बाद टेस्ट कप्तान के तौर पर कोहली ने सबसे ज्यादा जीत दर्ज की।"

कोहली क्यों नहीं टेस्ट टीम के कप्तान?
बद्रीनाथ ने टेस्ट में कोहली को कप्तानी नहीं दिए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, " क्यों कोहली टेस्ट टीम के कप्तान नहीं हैं? मैं यह वाजिब सवाल करना चाहता हूं। वह टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाज हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा में कोई तुलना नहीं हो सकती है। कोहली टेस्ट में बड़े प्लेयर हैं। उन्होंने हर जगह रन बनाए हैं। वह टीम की कप्तानी क्यों नहीं कर रहे हैं।" पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "रोहित टेस्ट के कमजोर बल्लेबाज हैं। मेरे हिसाब से रोहित ने खुद टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर अब तक साबित नहीं किया है। वह अंदर-बाहर होते रहे हैं। मुझे लगता है कि रोहित ने भारत के बाहर ओपनर के तौर पर खुद को साबित नहीं किया है। वह क्यों टीम में हैं?