Home खेल कोहली ने छोटी पारी से तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, दो कप्तानों को छोड़ा...

कोहली ने छोटी पारी से तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, दो कप्तानों को छोड़ा एक साथ पीछे, WTC में बने नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज

3

सेंचुरियन
सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. कोहली को 38 रन के स्कोर पर कैगिसो रबाडा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि 38 रनों की पारी में भी कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है. कोहली एक खास मामले में रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं.

कोहली ने रोहित को छोड़ा पीछे

दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम हो गया है. अपनी 38 रन की पारी के दौरान कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. WTC के 35वें मैच में विराट के अब कुल 2101 रन हो गए हैं. वहीं, रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक खेले 26 मैचों में 2097 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद चेतेश्वर पुजारा हैं, जिन्होंने WTC में 1769 रन बनाए हैं। जबकि अजिंक्य रहाणे 1589 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं. ऋषभ पंत 1575 रनों के साथ इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं।

रोहित बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके
सेंचुरियन टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं यशस्वी जयसवाल भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे शुबमन गिल भी बुरी तरह फ्लॉप रहे और महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 31 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। आपको बता दें कि भारतीय टीम पिछले 31 सालों में एक बार भी दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है.