Home खेल मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एस्टन को 3-2 से हराया

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एस्टन को 3-2 से हराया

6

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एस्टन को 3-2 से हराया

मैनचेस्टर
 रासमस के पहले प्रीमियर लीग गोल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को एक शानदार जीत दिलाई। यूनाइटेड ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ओल्ड ट्रैफर्ड में बॉक्सिंग डे की भीड़ के सामने एस्टन विला को 3-2 से हराया।

यह मैनचेस्टर यूनाइटेड की चार लीग मैचों में पहली जीत थी जो उन्हें तालिका में छठे स्थान पर ले गई। एस्टन विला ने मैच की शुरुआत आक्रामक की। जिसका उन्हें फायदा मिला। टीम के लिए पहला गोल जॉन मैकगिन (21') ने किया।

1-0 से पहले ही आगे चल रही एस्टन की बढ़त मात्र पांच मिनट बाद दोगुनी हो गई जब लिएंडर डेंडोनकर ने 26वें मिनट में टीम के लिए दूसरा गोल किया। 2-0 से पिछड़ने के बाद यूनाइटेड दबाव में दिखी लेकिन हॉफ टाइम के बाद मैच का पासा पलटा।

एलेजांद्रो गार्नाचो ने 59वें मिनट में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए पहला गोल दागा। यहां से टीम में उम्मीद जागी और उन्होंने तेजी से अटैक करना शुरु किया।

जल्द ही एलेजांद्रो ने अपना दूसरा गोल करते हुए 71वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया। मैच के अंतिम क्षणों में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई। लेकिन रासमस के मैच विनिंग गोल ने रोमांचक मैच में मैनचेस्टर की जीत की कहानी लिखी।

रासमस होजलुंड ने 82वें मिनट में अपना पहला गोल दागा और स्कोर अपनी टीम के पक्ष में 3-2 कर दिया। यहां से एस्टन वापसी नहीं कर पाई। एस्टन विला के पास शीर्ष पर चल रहे लिवरपूल के बराबर अंक हासिल करने का मौका था, लेकिन वह चूक गए क्योंकि उन्हें 11 मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा।

ओलंपिक, विश्व चैंपियन पोल वाल्टर केटी मून मुंबई मैराथन के लिए इवेंट एंबेसडर बनीं

मुंबई
दो बार की पोल वॉल्ट विश्व चैंपियन और 2020 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता केटी मून 21 जनवरी को होने वाले मुंबई मैराथन के 19वें संस्करण के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर बन गयी हैं।

प्रोकैम ग्लोबल द्वारा प्रचारित, मुंबई मैराथन एक विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रेस है। यह दुनिया के शीर्ष 10 मैराथन में से एक है। 405,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि के साथ, मुंबई मैराथन 2024 में दुनिया भर से भागीदारी होगी।

केटी ने कहा, "जीवन की दौड़ में दौड़ते समय, हर कदम प्रेरित करने और बदलाव लाने का एक अवसर होता है। टाटा मुंबई मैराथन 2024 के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर नामित होने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं, जहां प्रत्येक कदम लचीलापन, दृढ़ संकल्प और समुदाय की भावना रखता है। मैं अविश्वसनीय प्रतिभागियों से प्रेरणा लेने और प्रेरित होने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम मानव क्षमता की शक्ति और उत्कृष्टता की खोज का जश्न मनाने के लिए एक साथ आ रहे हैं। आइए मुंबई को आगे बढ़ाएं, और एक स्वस्थ और खुशहाल भविष्य की ओर बढ़ें!''

एकल ओलंपिक पदक विजेता, केटी ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तीन पदक जीते हैं: बेलग्रेड में 2022 विश्व इंडोर चैंपियनशिप में एक रजत, और 2022 यूजीन और 2023 बुडापेस्ट विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक स्वर्ण पदक। 2023 में, उन्होंने डायमंड लीग में शीर्ष स्थान भी जीता।

केटी ने अकेले 2018 में दो पदक जीते: टोरंटो एनएसीएसी चैम्पियनशिप में एक स्वर्ण और लंदन एथलेटिक्स विश्व कप में एक रजत। लगातार वर्ष में, उन्होंने 2019 लीमा पैन अमेरिकन गेम्स में रजत पदक जीता। बचपन में, उन्होंने लेवल 4 जिमनास्ट और गोताखोर के रूप में प्रतिस्पर्धा की, जबकि पोल वॉल्टिंग में, उन्होंने 3.97 मीटर (13 फीट 0 इंच) के राज्य रिकॉर्ड के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहा, "हम अपने टाटा मुंबई मैराथन परिवार में सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर के रूप में केटी मून का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। अपनी अद्वितीय खेल भावना, प्रतिस्पर्धात्मकता, उत्कृष्टता के लिए जुनून और सकारात्मक प्रभाव डालने के समर्पण के साथ, हमें विश्वास है कि वह अनगिनत लोगों को प्रेरित करेगी।"

टीम की मानसिकता को बदलना एक कठिन चुनौती है : जुआन फेरांडो

कोलकाता
 मोहन बागान सुपर जाइंट के मुख्य कोच जुआन फेरांडो ने अपने खिलाड़ियों से बुधवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ अपने अगले घरेलू मैच से पहले खुद पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

फेरांडो ने बताया कि उनके लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करना सबसे महत्वपूर्ण बात है क्योंकि उनका लक्ष्य लगातार दो हार के बाद जीत की राह पर वापस आना है। उनका मानना है कि लगातार दो जीत हासिल करने के बाद केरला ब्लास्टर्स एफसी मानसिक रूप से बेहतर स्थिति में है, लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि उनकी टीम मैच के लिए अच्छी तैयारी कर रही है।

आईएसएल वेबसाइट के हवाले से फेरांडो ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस समय, सबसे महत्वपूर्ण बात मेरी टीम और मेरे खिलाड़ियों के बारे में सोचना है।" उन्होंने कहा,"केरल ब्लास्टर्स एफसी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बेशक, उनकी भावनात्मक स्थिति काफी बेहतर है क्योंकि उन्होंने अपने आखिरी (दो) मैच जीते हैं। लेकिन जो सबसे महत्वपूर्ण है वह मेरी टीम है, और मेरे लिए, यह अगले मैच की तैयारी करने का समय है। अगले मैच के लिए तैयार रहें। क्योंकि हर समय, प्रतिद्वंद्वी मेरे हाथ में नहीं होता है। मेरे हाथ में मेरी टीम और मेरे खिलाड़ी हैं। यह सबसे महत्वपूर्ण है।''

फेरांडो स्वीकार करते हैं कि टीम की मानसिकता को बदलना एक कठिन चुनौती है, लेकिन वह चीजों को बदलने के लिए अपने खिलाड़ियों और टीम पर पूरा भरोसा जताते हैं। उन्होंने कहा, ''हमारे सामने अपनी मानसिकता बदलना एक बड़ी चुनौती है।''

फेरांडो ने कहा, "परिणाम हमारे लिए अच्छे नहीं हैं, लेकिन इस समय, मुझे अपने खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा है। मुझे अपनी टीम पर अधिक भरोसा है। मुझे अपने क्लब पर अधिक भरोसा है। इस कारण से यह एक बड़ा क्लब है। कठिन क्षणों में, लोग रो नहीं रहे हैं। लोग बहाने ढूंढने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। यह अगले दिन के लिए सर्वश्रेष्ठ खोजने की उम्मीद कर रहे हैं।''

सीज़न की शुरुआत से मेरिनर्स को कई चोटों का सामना करना पड़ा है। अपने खिलाड़ियों की चोटों के बारे में जानकारी देते हुए, स्पैनियार्ड ने टिप्पणी की: "ग्लेन मार्टिंस और सहल अब्दुल समद को चोटें हैं। उनके लिए खेलना बहुत मुश्किल है। हम आखिरी क्षण तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह मुश्किल है।"

"ब्रेंडन हैमिल को पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग की समस्या थी। अनिरुद्ध थापा (कोहनी की चोट के साथ) के मामले में, आशिक के मामले में, सहल को टैकल के कारण ऐसा हुआ। इसलिए, यह हमारी समस्या नहीं है। यह कोई पद्धति संबंधी समस्या नहीं है। यह हमारी टीम के लिए एक समस्या है। यह राष्ट्रीय टीम के लिए एक समस्या है; यह एशिया कप के लिए एक समस्या है। लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है। मेडिकल स्टाफ सहल अब्दुल समद, ग्लेन मार्टिंस, आशिक कुरुनियन और अनवर अली के साथ इस समय कड़ी मेहनत कर रहा है। लेकिन हमें समय चाहिए।''

हालाँकि, डिफेंडर हेक्टर युस्टे और आशीष राय केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध होंगे क्योंकि वे एफसी गोवा के खिलाफ एक मैच का निलंबन झेलकर लौट रहे हैं। "हम उसी स्थिति में बने रहेंगे। आशीष और युस्टे अब खेल सकते हैं। टीम मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। हम अगले मैच के लिए तैयार हैं। हम सर्वश्रेष्ठ लाइन-अप, कौन फिट है और उसे पाने के बारे में सोच रहे हैं।"