Home हेल्थ शादी से कुछ दिन पहले से घर पर ऐसे बनाएं और लगाए...

शादी से कुछ दिन पहले से घर पर ऐसे बनाएं और लगाए ब्राइडल फेस पैक

1

शादी में सबसे खूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है। अपनी जिंदगी के सबसे खास दिन वो सबसे ज्यादा सुंदर दिखना चाहती है। अपने ब्राइडल लुक के लिए मेकअप पर हजारों खर्च कर देती है। लहंगे पर लाखों का खर्च हो जाता है। महीने भर से ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगने लगते हैं। दुल्हन के चेहरे पर चांद सा निखार दिखे, इसके लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत नहीं है।

स्‍किन और हेयर स्‍पेशलिस्‍ट किरण कुकरेजा इंस्‍टाग्राम पर बताती हैं कि आपको शादी से कुछ दिन पहले से बस अपने चेहरे पर एक खास फेस पैक लगाना है। इस फेस पैक की मदद से आपका स्किन ग्लो कर जाएगा। आपके चेहरे पर नेचुरल निखार आ जाएगा। आप आसानी से अपने घर में इस प्री ब्राइडल फेस पैक को बना सकते हैं।

प्री ब्राइडल फेस पैक के फायदे
अपनी शादी के दिन बेस्ट दिखने के लिए तरह-तरह के ट्रीटमेंट लेते हैं। बाहर के उन ट्रीटमेंट में न जाने कितने ही तरह का केमिकल होते हैं, जो बाद में आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाते है। कई बार तो ट्रीटमेंट के बाद ही स्किन पर रिएक्शन दिखने लगता है।

आपका चेहरा खराब हो जाता है। शादी के पहले फेस पर रैशेस आ जाते हैं। इस खतरों से बचने के लिए बेहतर हैं कि आप घर पर ही प्री ब्राइडल फेस पैक बनाकर लगाएं। ये फेस पैक पूरी तरह से नेचुरल है, जो घर में मौजूद चीजों से बना है।

ऐसे बनाएं दुल्हन के लिए फेस पैक
​​कैसे बनाएं फ्री ब्राइडल फेस पैक
कैसे बनाएं फ्री ब्राइडल फेस पैक
इसके लिए आपको एक चम्मच बेसन
एक चम्मच मसूर दाल
एक चम्मच बॉटेनिकल क्ले
एक स्पून ऑर्गेनिक एलोवेरा जेल

लगाने का तरीका
इन सभी को एक साथ मिलाकर चेहरे पर एक समान लगाना है। जब फेसपैक सूख जाए तो उसे हल्के हाथों से मसाज करते हुए पानी की मदद से निकाल दें। इस फेसपैक की मदद से आपको डेड स्किन, पिंपल्स के दाग, एक्सेस ऑयल, ओपन पोर्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिल जाएगा। शादी से कुछ दिन पहले से प्री-ब्राइडल फेस पैक लगाना शुरू कर दें।

स्किन में आएगा ग्लो
आपके चेहरे पर इससे एक अलग सा ग्लो आ जाता है। यहां बेसन और मसूर दाल स्किन को टाइट करने में मदद करते हैं तो वहीं बोटैनिकल क्ले स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को सोखने में मदद करता है।

इस फेस पैक में मौजूद क्ले और एलोवेरा एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज रखते हैं, जो चेहरे को पिंपल्स से बचाते हैं। बेसन स्किन की टैनिंग को खत्म करने में बेहद मदद करता है।

मसूर दाल चेहरे की डीप क्लीनिंग करता है। बोटैनिकल क्ले स्किन पोर को खोलने में मदद करता है। इसमें मौजूद तत्व त्वचा को लचीला रखने में मदद करते है, जो चेहरे को ग्लोइंग बनाने में मदद करती हैं।