Home राज्यों से एक छोटी सी गलती और पकड़ा गया 37 साल से पहले फरार...

एक छोटी सी गलती और पकड़ा गया 37 साल से पहले फरार डकैत, दिल्ली में जी रहा था मजे की जिंदगी

3

नई दिल्ली
दिल्ली में मुस्तफाबाद से एक छोटी सी परचून की दुकान चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार किया गया है। ये शख्स और कोई नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का वही डकैत है तो 37 साल पहले 7 साल की सजा मिलने के बाद फरार हो गया था। अब वो ही डकैत दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके से पकड़ा गया है। शख्स की पहचान हासिम के तौर पर हुई है जिसने 1979 में बढ़ापुर थाना क्षेत्र के एक घर में डकैती डाली थी।

रिपोर्ट के मुताबिक डकैती के बाद सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई। इसके बाद उसने हाई कोर्ट का रुख किया। कोर्ट से उसे जमानत मिली थी। हालांकि बाद में कोर्ट ने 1986 में गैर जमानती वारंट जारी किया और सजा बरकरार रखी। लेकिन तब आरोपी संपत्ति बेचकर भाग चुका था।  तब से लेकर अब तक पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी. 37 साल बाद पुलिस को इस मामले में सफलता मिली और डकैत को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

छोटी सी गलती पड़ी भारी
रिपोर्ट के मुताबिक हासिम का एक भाई नजीबाबाद के साहरनपुर में रहता है। हासिम अपने उस भाई के संपर्क में था। पुलिस के एक मुखबिर ने इस बारे में सूचना दी तो पुलिस तुरंत उसके भाई के घर पहुंच गई और सारा सच उगलवा लिया। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उत्तर प्रदेश से भागकर आरोपी दिल्ली में रह रहा था। यहां उसने अपना घर बना लिया था और यहीं से परचून की दुकान चलाता था जबकि बेटे नौकरी करते हैं।