Home राजनीति साझा उम्मीदवार देने की तैयारी में विपक्ष, बीजेपी ने ढूंढ ली काट,...

साझा उम्मीदवार देने की तैयारी में विपक्ष, बीजेपी ने ढूंढ ली काट, बनाई खास रणनीति

6

नई दिल्ली
अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अब महज कुछ ही महीने बचे हुए हैं। मई के आखिरी में नतीजे आते ही पता चल जाएगा कि देश में अगली सरकार किसकी बनने जा रही है। बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस, जेडीयू समेत 28 विपक्षी दल एक साथ आए हैं और इंडिया नामक गठबंधन बनाया है। इंडिया अलायंस देश की ज्यादातर सीटों पर बीजेपी कैंडिडेट के सामने एक साझा उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहा है। विपक्ष की इस रणनीति का बीजेपी ने काट ढूंढ लिया है। दरअसल, आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

इसके साथ ही पार्टी 15 जनवरी के बाद क्लस्टर बैठकें शुरू करेगी और युवा मोर्चा देशभर में 5000 सम्मेलन करेगा। भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक शनिवार को संपन्न हुई है। इस बैठक में बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य रखा। साथ ही, पार्टी नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए देशभर में अभियान चलाएगी। नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए बीजेपी बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में लोकसभा चुनाव में बंपर जीत का अंतर सुनिश्चित करने को कहा है। देशभर की लोकसभाओं को क्लस्टर में बांटकर क्लस्टर बैठकें आयोजित की जाएंगी। इन समूहों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

युवा मोर्चा 24 जनवरी को नए मतदाता सम्मेलन शुरू करेगा। भाजपा युवा मोर्चा देशभर में 5,000 सम्मेलन आयोजित करेगा। इसके साथ ही देशभर में सामाजिक सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि पार्टी नेताओं को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा का इंतजार नहीं करना चाहिए। प्रत्येक भाजपा नेता को अब 2024 के लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड अंतर से जीत सुनिश्चित करने के लिए कमर कस लेनी चाहिए।

इसके साथ ही बीजेपी ने एक जनवरी से राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता देशभर के सभी गांवों में घर-घर जाएंगे और दस करोड़ परिवारों को राम मंदिर के लिए दीया लाइटिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।