Home मध्यप्रदेश प्रदेश में लाडली बहना योजना चालू रहेगी या बंद होगी? सीएम मोहन...

प्रदेश में लाडली बहना योजना चालू रहेगी या बंद होगी? सीएम मोहन यादव ने बता दिया क्या है सरकार का प्लान

6

भोपाल
मध्यप्रदेश की नई सरकार ने लाडली बहना योजना पर अपना रुख साफ कर दिया है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना को मध्यप्रदेश में बंद नहीं किया जाएगा। छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे सीएम मोहन यादव ने इस योजना को लेकर खुलकर बात की। मोहन यादव ने मीडिया के सवाल पर जवाब देते हुए कहा- "मध्यप्रदेश में किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।" मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों से मेरा भाई-बहन का नाता है।

मोहन यादव के सीएम बनने के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना बंद हो जाएगी। अब सीएम ने इन सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है। सीएम ने साफ कर दिया है कि किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। सागर प्रशासन ने लाडली बहना योजना के अंतर्गत अपात्रों द्वारा लाभ लेने के संबंध में एक लेटर जारी किया था। जिसके बाद इस योजना के भविष्य पर सवाल खड़े हो रहे थे।

कर्ज में सरकार
बता दें कि हाल ही में वित्त विभाग ने बताया था कि राज्य में योजनाओं का भार बहुत ज्यादा है। कई ऐसी योजनाएं हैं जिनकी अगली किस्त जारी करने के लिए सरकार को कर्ज लेने की जरुरत पड़ रही है। लाडली बहना योजना के लिए ही सरकार को 4200 करोड़ रुपए की आवश्यकता है। इसके बाद से योजना को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही थीं।

भाई-बहन का नाता है
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ भाई-बहन का नाता है। इस नाते आप सभी के बीच लगातार आता रहूंगा। आप सभी से बात कर आपकी समस्याओं का निराकरण करूंगा। जो छोटे, नवीन और पिछड़े जिले हैं, उनकी क्षेत्रानुसार स्थानीय कठिनाइयां है। इन कठिनाइयों को मौके पर जाकर समझना और समाधान करना जरूरी है। जिला बनने के बाद जिले की स्थानीय परेशानियों को दूर कर उसका विकास करना राज्य शासन का दायित्व है।