Home शिक्षा सेंट्रल बैंक में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, 28000...

सेंट्रल बैंक में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, 28000 से अधिक है सैलरी

2

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है. जो भी उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सब स्टाफ के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इन पदों के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले कर सकते हैं. इस स्पेशल भर्ती के तहत सफाई कर्मचारी के तौर पर सब स्टाफ के कुल 484 रिक्तियों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

सेंट्रल बैंक में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास चाहिए ये योग्यता
जो भी उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पदों पर आवेदन करना चाह रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.

सेंट्रल बैंक में क्या होगी आवेदन करने की आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा, 31 मार्च, 2023 तक 18 वर्ष से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

फॉर्म के लिए करना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान
उम्मीदवारों की कैटेगरी के आधार पर आवेदन शुल्क अलग-अलग है. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 175 (जीएसटी सहित) रुपये का भुगतान करना होगा जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को 850 (जीएसटी सहित) रुपये देना होगा.
 

सेंट्रल बैंक के लिए अन्य महत्वपूर्ण जानकारी
उम्मीदवारों का इन पदों के लिए चयन एक ऑनलाइन परीक्षा और एक स्थानीय भाषा परीक्षा के आधार पर होगा. इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा जनवरी/फरवरी 2024 में निर्धारित है.