Home राज्यों से राजस्थान के राज्यपाल ने भजन लाल को मुख्यमंत्री पद की शपथ के...

राजस्थान के राज्यपाल ने भजन लाल को मुख्यमंत्री पद की शपथ के लिए आमन्त्रित किया, 15 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

5

जयपुर
राज्यपाल कलराज मिश्र से मंगलवार सांय यहां राजभवन में राजनाथ सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के उच्चस्तरीय शिष्टमंडल ने मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने राज्यपाल मिश्र को राजस्थान में मुखयमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम का पत्र प्रस्तुत किया। उन्हें विधायक दल का नेता चुने जाने संबंधी पत्र भी सौंपा।राज्यपाल मिश्र को रक्षा मंत्री और पर्यवेक्षक भारतीय जनता पार्टी राजनाथ सिंह ने इस दौरान अपने एक सौ पंद्रह विधायकों की सूची भी प्रस्तुत की।
वहीं राजस्थान में 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा ।

कौन है राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा
राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा होंगे । भाजपा विधायक दल की बैठक में यह फैसला हुआ है ।

नाम- भजनलाल शर्मा
उम्र- 54 वर्ष
पिता का नाम श्री किसन स्वरूप शर्मा
व्यवसाय कृषि एवं खनिज सप्लाई (निजी व्यवसाय)
योग्यता- एम.ए. राजनीति विज्ञान
राजनीति में पिछले 34 वर्षों से सक्रिय है।

गांव अटारी तह. नदबई में अपनी प्रारम्भिक शिक्षा पूर्ण कर माध्यमिक शिक्षा के लिए नदबई आया तभी से सौभाग्य से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सम्पर्क में आ गया। नदबई में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई का सक्रिय कार्यकर्ता रहते हुए-

इकाई अध्यक्ष नदबई
इकाई प्रमुख नदबई
सह जिला सयोजक भरतपुर
कालेज इकाई प्रमुख भरतपुर
सह जिला प्रमुख भरतपुर

दयित्वो का निर्वहन करते हुऐ एबीवीपी के 1990 में कश्मीर मार्च में सक्रिय सहभाग रहा तथा लगभग 100 कार्यकर्ताओ के साथ ऊधमपुर तक मार्च कर गिरफ्तारी दी।

1992 में श्रीराम जन्म भूमि आंदोलन में जेल गया।
संगठन की योजना से 1991-92 में भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिम्मेदारी मिली। जिसे उत्तोरोत्तर सक्रियता के कारण संगठन के माननीय कार्यकर्ताओ ने निरन्तर प्रोत्साहन दिया परिणामतः संगठन में दयित्व बढ़ते गए। 27 वर्ष की उम्र में सरपंच बना तथा लगातार दो बार सरपंच रहा। एक बार पंचायत समिति सदस्य रहा।