Home राजनीति TMC की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को घर खाली करने का नोटिस

TMC की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को घर खाली करने का नोटिस

4

नई दिल्ली
टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को घर खाली करने का नोटिस दिया गया है। महुआ को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया है। इसके बाद उन्हें सरकारी आवास खाली करने का नोटिस जारी किया गया है।

इस पहले महुआ मोइत्रा ने संसद से अपने निष्कासन के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मोइत्रा को ‘पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में शुक्रवार को सदन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने महुआ मोइत्रा के निष्कासन का प्रस्ताव पेश किया जिसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दे दी। इससे पहले सदन में लोकसभा की एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर चर्चा के बाद उसे मंजूरी दी गई, जिसमें मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने स्पष्ट कर दिया है कि महुआ अपने निर्वाचन क्षेत्र नादिया से पार्टी की उम्मीदवार रहेंगी। सीएम के इस ऐलान के बाद मोइत्रा रविवार को कृष्णानगर सीट से मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के पास पहुंचीं थी। इस दौरान एक वीडियो संदेश में मोइत्रा ने आम जनता और पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के निर्वाचन क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का आभार व्यक्त किया।

20 दिसंबर को पीएम मोदी से मिलेंगी

एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य को वित्तीय बकाया जारी करने की मांग के लिए 20 दिसंबर को नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाली हैं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) मोदी से मुलाकात के लिए बनर्जी के अनुरोध पर सहमत हो गया है। अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''बैठक 20 दिसंबर को सुबह करीब 11 बजे होगी।'' बनर्जी ने इस सप्ताह की शुरुआत में दावा किया था कि केंद्र पर मनरेगा के तहत 100 दिनों के काम सहित विभिन्न खातों पर पश्चिम बंगाल का 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है।