Home छत्तीसगढ़ लिफ्ट देकर 5 लाख की लूट करने के मामले में दो आरोपी...

लिफ्ट देकर 5 लाख की लूट करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार …

3

बिलासपुर:

ओखर थाना पचपेड़ी के रहने वाले पुरुषोत्तम केवट ने सिटी कोतवाली पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि कुछ लोगों ने उसे गांव छोड़ने का बहाना बनाकर कार में बिठाया और उसके पास रखा 5 लाख रुपये लूट लिया. केवट ने उसके साथ मारपीट होने की बात भी पुलिस को बताई.

ऐसे हुई 5 लाख की लूट: पुलिस के ये पूछने पर कि 5 लाख रुपये उसके पास कहां से आए, पुरुषोत्तम केवट ने बताया कि वह देवरिया उत्तर प्रदेश में काम करने गया था. वहां से उसने 5 लाख रुपये कमाए. जिसे लेकर वह बिलासपुर आया था. शहर के पुराना बस स्टैंड के पास अपने गांव पचपेड़ी जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहा था. इसी दौरान कार में सवार होकर तीन लोग उसके पास पहुंचे और पचपेड़ी की तरफ ही जाने की बात कहते हुए उसे भी गांव छोड़ने का झांसा दिया. पुरुषोत्तम ने उसकी बातों पर विश्वास कर लिया और कार में बैठ गया. पीड़ित ने बताया कि कुछ दूर जाने के बाद तीनों ने दर्रीघाट के पास कार रोकी और उसके साथ मारपीट करने लगे. साथ ही उसके पास रखे 5 लाख छीनकर कार में फरार हो गए.

ऐसे पकड़ाए आरोपी: पीड़ित की शिकायत पर सिटी कोतवाली थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया. घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने टीम बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू की. पीड़ित के बताए हुलिए और कार नंबर के आधार पर सिग्नल और सीसीटीवी चेक किए गए. इसी दौरान पुलिस को चकरभाठा क्षेत्र में तालाब में एक कार मिली जिस पर पीड़ित का बताया नंबर था. आशंका जताई जा रही है कि भागने के दौरान आरोपियों ने कार तालाब में घुसा दी और उसे वहीं छोड़कर फरार हो गए. पुलिस ने कार नंबर के आधार पर आरोपियों को ढूंढना शुरू किया. पुलिस को कामयाबी मिली.

दो आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार: लूट की घटना में शामिल आरोपी मन्नू सिंह रात्रे भाटापारा ग्राम गिधा जिला जांजगीर चांपा को पकड़ा, उससे 1 लाख 29 हजार रुपए और दूसरे आरोपी नागमणी पटेल ग्राम बरेली थाना गिधौरी बलौदा बाजार से करीब 1लाख 72 हजार रुपए बरामद किया. मामले में तीसरा आरोपी फरार है. फरार आरोपी का नाम मिथलेश अहिरवार है जो ग्राम बडबार दमोह गाजियाबाद का रहने वाला है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.