Home धर्म 27 नवंबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

27 नवंबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

3

मेष राशि (Aries Horoscope): मेष राशि के जातकों  के लिए कल का दिन थोड़ा सा उतार चढ़ाव वाला रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपका व्यापार अच्छा चलेगा,  आपको व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है.  यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो आपको आपके पार्टनर से बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं. आपका व्यापार और अधिक उन्नति करेगा.  कल आप अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकते हैं.  कल आपको कुछ कामो से आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है. आपको फायदा ही फायदा होगा.  आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी.  छात्रों की बात करें तो छात्रों के लिए कल का दिन बहुत ही मेहनत वाला रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope): वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है, किसी नये काम से से आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कल का दिन आपके लिए बहुत अधिक चुनौती पूर्ण रहेगा.  कल आपका आपके पड़ोस में किसी से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहेगा. नहीं तो अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा,  आपकी कहा सुनी भी हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चिंताजनक रहेगा.  आपके कार्य के अधिक दबाव के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  आप समझदारी से काम ले,अन्यथा आपको पछताना पड़ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope): मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो ऑफिस में आपको बहुत अधिक कार्य करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपका स्वभाव बहुत अधिक चिड़चिड़ा हो सकता है. इसीलिए आप किसी से भी ज्यादा फालतू की बातें ना करें अन्यथा, आपके स्वभाव के कारण आपका किसी से झगड़ा भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको बहुत अधिक आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है. जिससे आपके सभी आर्थिक संकट भी दूर होंगे. आपको आपके व्यापार को बढ़ाने के लिए और अधिक मेहनत करनी होगी. आपके परिवार का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. कल आपको आपके व्यापार में किसी व्यक्ति से धोखा भी मिल सकता है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope): कर्क राशि के जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. छात्रों की बात करें तो छात्र अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए दूसरी जगह पर जा सकते हैं,  जहां पर आपको वहां के माहौल में डालने में थोड़ा सा समय लगेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आपके व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. आप अपने व्यापार में धन का बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे आपका व्यापार और अधिक उन्नति करेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ऑफिस में आपका दिन कल बहुत अच्छा बीतेगा. आपके सहयोगी आपका कार्य पूरा करने में पूरा सहयोग करेंगे, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  

सिंह राशि (Leo Horoscope): सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपका व्यापार अच्छा चलेगा.  यदि आप पार्टनरशिप में अपना व्यापार को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपके लिए मौका अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में अपने पार्टनर पर अधिक विश्वास ना करें,  सारे कार्य अपनी निगरानी में कराये, अन्यथा,आपका व्यापार आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी कर सकता है. आप अपने घर में किसी प्रकार से मानसिक रोग से परेशान रहेंगे. आप अपने बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें, किसी भी कार्य को करने से पहले अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूले, सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.  

कन्या राशि (Virgo Horoscope): कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सावधानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों पर बात करें तो वो अपने ऑफिस में ध्यान से कार्य करें, किसी कार्य के बिगड़ने से आपके अधिकारियों के द्वारा आपको डाट भी खानी पड सकती हैं. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,  किसी से भी कोई गलत बात ना करें अन्यथा,आपका अपमान भी हो सकता है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. किसी रेस्टोरेंट इत्यादि में आप बाहर खाना खाने के लिए जा सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय कर सकते हैं. यदि आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है या आप हाई ब्लड प्रेशर के मरीज है तो आप कोलेस्ट्रॉल से भरी हुई चीज खाना खाने से परहेज करें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यह चीज आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अधिक हानिकारक हो सकती हैं.

तुला राशि (Libra Horoscope): तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आपने किसी को पैसे उधार दे रखे थे और वह  व्यक्ति पैसा देने में आनाकानी कर रहा है तो आपको आपके अटके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. आपका कामकाज ठीक रहेगा.  आपको आर्थिक तंगी नहीं रहेगी, आपके पास पर्याप्त मात्रा में धन रहेगा. आपके घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिसमें आप अपने खास खास मेहमानों को भी बुला सकते हैं. आपके मेहमानों के आने से आपका परिवार का माहौल बड़ा ही खुशनुमा रहेगा. आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. आपके सर दर्द दिया आंखों में जलन जैसी भी समस्याएं परेशान कर सकती हैं आपके घर में किसी खास व्यक्ति का आना हो सकता है. जिसको देखकर आप बहुत अधिक सरप्राइज हो सकते हैं.  

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope): वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको कार्य का बहुत अधिक बोझ होने के कारण मानसिक तनाव हो सकता है,  जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं,  आपको सर दर्द इत्यादि की शिकायत भी हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपका कामकाज ठीक-ठाक चलेगा.  आपको किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी.  आप अपने व्यापार में और अधिक धन लगाकर अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं. आपका व्यापार उन्नति करेगा. आपके व्यापार में छोटे-मोटे मुनाफे होने से बहुत अधिक सफलता की प्राप्ति हो सकती है.  

धनु राशि (Sagittarius Horoscope): धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा भाग दौड़ वाला रहेगा.  अभी आप मार्केटिंग या फील्ड वर्क में कार्य करते हैं तो कल आपको भारत और बहुत अधिक करनी पड़ सकती हैं.  आपको सफलता की प्राप्ति तभी मिलेगी और आपकी नौकरी में भी आपको उन्नति के अवसर तभी प्राप्त हो सकते हैं.  जब आप बहुत अधिक मेहनत करेंगे तो व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. आपको आपके व्यापार मे किसी प्रकार का कोई घाटा हो सकता है. जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं, परंतु समय रहते  आपके सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे और धीरे-धीरे आपका व्यापार  पटरी पर आ जाएगा. आवाज आंखों की बात करें तो युवा जातक अपने ऊपर थोड़ा सा संयम रखें.  अपने से बड़े बुजुर्गों की छोटी-छोटी बातों को लेकर इरिटेट ना हो, भविष्य में सफल होने के लिए आपको धन बढ़ाने की आवश्यकता है.  

मकर राशि (Capricorn Horoscope): मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो ऑफिस में आपका दिन ठीक बीतेगा. आपके ऊपर कार्य का प्रेशर कम रहेगा,  जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.  आप अपने सहयोगियों के साथ में कल बहुत अधिक गपशप कर सकते हैं. परंतु आपकी मेहनत को देखकर आपके अधिकारी  आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे और वह आपके वेतन में बढ़ोतरी कर सकते हैं.  यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपके लिए दिन अच्छा रहेगा.  आप अपने धन का निवेश कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आप अपने मन में पॉजिटिविटी के लिए अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं,  जहां पर जाकर आप बहुत अधिक रिलीफ महसूस करेंगे और अपने मित्रों के साथ बहुत अधिक मौज मस्ती भी करेंगे.  

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope): कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. बेरोजगारों की बात करें तो बेरोजगारों के लिए कल दिन अच्छा रहेगा.  आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जहां पर आपको पहली नौकरी से अधिक वेतन मिल सकता है,  अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है,  जिसके कारण आपको मानसिक तनाव  हो सकता है,  अच्छे से डॉक्टर से सलाह लेकर दवाइयां खिलाएं,   आपका मन संतुष्ट रहेगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope): मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको मुनाफा हो सकता है.  परंतु अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के सिलसिले में आपको कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है,  जहां पर आपको अपने व्यापार के लिए नये आर्डर प्राप्त हो सकते हैं. उनका पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत भी करनी पड़ सकती है.  वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते हैं अन्यथा, आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है और आपको शारीरिक चोटे भी लग सकती हैं और आपके साथ बैठने वाले को भी नुकसान हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपका की सेहत कल कुछ नरम सी हो सकती है, जिसके कारण आप थोड़ा सा थकावट महसूस कर सकते हैं. आपके घर में कल मेहमानों आना-जाना लगा रहेगा.  जिस कारण कार्य की अधिकता के कारण आपको थकावट भी महसूस हो सकती है.