Home मध्यप्रदेश भोपाल में जुटे कांग्रेस प्रत्याशियों ने संगठन को सौंपी रिपोर्ट

भोपाल में जुटे कांग्रेस प्रत्याशियों ने संगठन को सौंपी रिपोर्ट

2

भोपाल

कांग्रेस के अधिकांश उम्मीदवारों ने रविवार को अपने क्षेत्र की रिपोर्ट संगठन को दी है। इनमें से अधिकांश ने अपनी जीत का दावा भी इस रिपोर्ट में किया है। साथ ही पार्टी के खिलाफ काम करने वाले कांग्रेस के कई नेता, पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ताओं की भी शिकायतें की गई है। हालांकि इनमें से कई विधायक अपनी शिकायत को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से भी चर्चा करने का मन बनाए हुए हैं।

प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को सभी उम्मीदवारों को काउंटिंग के लिए ट्रैनिंग देने के लिए बुलाया है। इसके साथ ही उनसे यह भी कह गया था कि यदि संभव हो तो वे अपने साथ पूरे चुनाव की रिपोर्ट भी लेकर आएं। अधिकांश उम्मीदवार अपनी यह रिपोर्ट लेकर आए हैं। इस रिपोर्ट में अधिकांश उम्मीदवारों ने अपनी जीत का दावा भी किया है। इसके साथ ही शिकायतें भी संलग्न हैं। यह शिकायत अपने ही संगठन और पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं के संबंध में हैं। इनमें से कुछ उम्मीदवार इस संबंध में पीसीसी चीफ कमलनाथ से मिलने की भी बात पीसीसी पदाधिकारियों से कर रहे हैं। उन्हें आश्वासन दिया गया कि काउंटिंग के बाद वे नाथ से मिलकर अपनी विस्तार से बात रख सकते हैं।

अफसरों की शिकायतें भी लेकर पहुंचे पीसीसी
वहीं कुछ उम्मीदवार अपने क्षेत्र के अफसरों की भी शिकायतें लेकर पीसीसी पहुंचे हैं। हालांकि उन्हें यह रिपोर्ट तीस नवम्बर तक पीसीसी को भेजना थी, लेकिन कुछ उम्मीदवारों ने यह तैयार कर ली है। इसमें अफसरों के पद और नाम के साथ ही उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को हराने के लिए क्या-क्या काम किए हैं, इसका आरोप लगाते हुए विस्तार से जिक्र किया है।