Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी के इस DM ने अपनी सादगी का बनाया दीवाना… कार्यक्रम में...

यूपी के इस DM ने अपनी सादगी का बनाया दीवाना… कार्यक्रम में बारातियों के लिए खुद बनाने लगे रोटियां

4

अलीगढ़
अपने काम को लेकर चर्चा में रहने वाले अलीगढ़ के जिलाधिकारी (DM) इंद्र विक्रम सिंह ने एक बार फिर अपनी सादगी से लोगों का जीत लिया है। जहां जिले के थाना क्वार्सी इलाके के रामघाट रोड पर सरकार की योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह बारातियों के लिए तंदूर पर खुद ही रोटियां बनाने लग गए। कार्यक्रम में शामिल लोग डीएम को तंदूर पर रोटियां बनाते देख गदगद हो गए।

कार्यक्रम के बारे में बताते हुए डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश सरकार के सौजन्य से 700 जोड़ों का आज यहां पर सामूहिक विवाह हो रहा है और यहां पर इसकी सारी व्यवस्थाएं की गई हैं। सरकार के द्वारा एक जोड़े को 51000 भेट किया जा रहा है। 35000 उनके खाते में ट्रांसफर कर रहे हैं और इसके अलावा 10-12 हजार का घरेलू सामान का देते हैं ताकि नई जिंदगी की शुरुआत करने में आसानी रहे।

उन्होंने कहा कि बड़े ही भव्यतापूर्ण इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है और निकट भविष्य में एक माह के अंदर पुनः एक बड़ा कार्यक्रम करेंगे और समाज के जो वंचित लोग रह गए हैं, जो लोग अपने समाज में बच्चों की शादी नहीं कर पाते हैं। उनके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के सौजन्य से अवसर प्राप्त होता है और हम उसका माध्यम बनते हैं और जो मां बाप है उनसे मेरी अपील है। वह उनका पंजीयन कर ले। दिसंबर माह में पुनः एक समारोह का आयोजन किया जाएगा।