Home छत्तीसगढ़ ग्रैंड विजन फर्म के पार्टनर ने की 2 करोड़ 74 लाख रुपए...

ग्रैंड विजन फर्म के पार्टनर ने की 2 करोड़ 74 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी, पुलिस ने किया मामला दर्ज

18

राजनांदगांव।

केबल कारोबार के नाम पर 2 करोड़ 74 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ बसंतपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी आकाश दास राजनांदगांव का रहने वाला है। वह ग्रैंड विजन के साथ राजनांदगांव में केबल का संचालन करता था। पिछले कुछ समय से फर्म के हिसाब-किताब में कई गड़बडिय़ां सामने आ रही थी। इस संबंध में आकाश से जानकारी मांगी गई, तो वह हिसाब देने में टालमटोल करने लगा। बार-बार कहने के बाद भी हिसाब नहीं दिया, तो इसकी जांच की गई। इसमें फर्म के हिसाब मिलान करने पर 2 करोड़ 74 लाख रुपए से ज्यादा गड़बड़ी पाई गई। दरअसल केबल ग्राहकों से शुल्क लिया गया, लेकिन उसे फर्म में जमा नहीं किया गया है, इसमें मुख्य आरोपी आकाश दास के अलावा उसके साथी राजीव पंजियारा और नंदू भूतरा भी शामिल हैं।

आकाश ने ग्रैंड विजन की 2 करोड़ 74 लाख से ज्यादा की राशि को राजीव और नंदू के खाते में अंतरित कर दिया था, जबकि दोनों आरोपियों का ग्रैंड विजन से कोई नाता नहीं था। इस तरह सभी आरोपियों ने मिलकर ग्रैंड विजन के ग्राहकों से प्राप्त राशि को फर्म में जमा न करके पूरी राशि का गबन कर लिया। इसके बाद सभी फरार हो गए है। इसकी शिकायत पर बसंतपुर पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 120 बी और 409 के तहत धोखाधड़ी समेत फर्जी दस्तावेज बनाने का अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश कर रही है।