Home देश तमिलनाडू में हो रही भारी बारिश, आठ जिलों में स्कूल हुए बंद,...

तमिलनाडू में हो रही भारी बारिश, आठ जिलों में स्कूल हुए बंद, ऑरेंज अलर्ट जारी

4

तमिलनाडु
तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में लगातार भारी बारिश के कारण जिला कलेक्टरों ने गुरुवार को तेनकासी, विरुथुनगर, पुधुकोट्टई, नीलगिरि, थेनी, थिरुनेलवेली, कन्याकुमारी और थूथुकुडी सहित आठ जिलों में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

क्षेत्रीय चेन्नई मौसम विभाग का पूर्वानुमान नीलगिरी, कोयंबटूर, थेनी, डिंडीगुल, शिवगंगई और पुदुकोट्टई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश और शिवगंगई, पुदुकोट्टई, रामनाथपुरम, थेनी से डिंडीगुल, मदुरै, कोयंबटूर, विरुधुनगर, तेनकासी, थिरुनेलवेली थूथुकुडी, कन्नियाकुमारी और तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट्टई, वेल्लोर, थिरुपत्तूर और थिरुवन्नामलाई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ तूफान की संभावना जताई है।

आज है ऑरेंज अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने तमिलनाडु में 22 नवंबर और 23 नवंबर को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट! 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए तैयार रहें। बयान में कहा गया कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ इलाकों में गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है।मौसम एजेंसी ने अगले तीन दिनों तक तमिलनाडु के 10 से अधिक जिलों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने कहा, आज तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी और थेनी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि रामनाथपुरम, विरुधुनगर, थूथुकुडी, मदुरै, डिंडीगुल, तिरुपुर, कोयंबटूर, नीलगिरी, तिरुवल्लुर, रानीपेट, कांचीपुरम, तमिलनाडु के चेन्नई, चेंगलपट्टू, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई और तिरुवरूर जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी।

तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश के कारण जलभराव और ट्रैफिक जाम हो गया। चेन्नई एमटीसी की एक बस बुधवार को मूलक्कोथलम में एक अंडरपास में पूरी तरह फंस गई। हालांकि, बाद में निगम कर्मियों और परिवहन विभाग की काफी कोशिशों के बाद इसे वहां से हटा दिया गया। क्षेत्र में घंटों तक भारी से मध्यम बारिश के बाद इरोड, तिरुपुर और कुन्नूर इलाके जलमग्न हो गए। भारी बारिश के कारण इरोड जिले के निचले रिहायशी इलाकों में घरों और बाजारों में पानी घुस गया।

लोगों को सड़क का उपयोग करने से बचना चाहिए- अरुणा
जिला कलेक्टर एम. अरुणा ने कहा कि नीलगिरी जिले में लगातार भारी बारिश के कारण, जनता को सुरक्षा कारणों से आज मैदानी इलाकों से कुन्नूर मेट्टुपालयम और कोटागिरी मेट्टुपालयम सड़क का उपयोग करने से बचना चाहिए।

कई पेड़ों को हुआ नुकसान
भारी बारिश के बीच नीलगिरी के पास कुन्नूर मेट्टुपालयम और कोटागिरी मेट्टुपालयम की पहाड़ी सड़कों पर पेड़ उखड़ गए।