Home राज्यों से बीजेपी प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य बोले- हवामहल में एक नहीं 100 मंदिर तोड़े

बीजेपी प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य बोले- हवामहल में एक नहीं 100 मंदिर तोड़े

4

जयपुर.

राजस्थान विधानसभा चुनावों में जयपुर की हवामहल सीट धार्मिक ध्रुवीकरण में फंस गई है। बीजेपी ने महंत बालमुकुंदाचार्य को मैदान में उतारा है। यह सीट इस वक्त हिंदू-मुस्लिम के समीकरण में उलझी हुई है। खुद सीएम अशोक गहलोत इस सीट की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। यहां तक कि गहलोत ने कुछ मुस्लिम बागी प्रत्याशों को उनके घर जाकर भी मनाया। इसके पीछे बड़ी वजह है यहां हिंदू-मुस्लिम वोटों की गणित।

बता दें कि यहां करीब दो लाख 54 हजार वोटर हैं, जिनमें से एक लाख सात हजार से ज्यादा मुस्लिम हैं। कभी इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता था। लेकिन अब यहां कांटे का मुकाबला है। कांग्रेस ने यहां जमीन से जुड़े नेता आर-आर तिवाड़ी को टिकट दिया है। यदि हिंदू वोट इधर-उधर हुए तो बीजेपी के लिए मुश्किल बढ़ना तय है। ऐसे में बीजेपी ने यहां हार्ड हिंदुत्व कार्ड खेला है। चुनावों से ठीक पहले बालमुकुंदाचार्य अचानक एक वायरल वीडियो के बाद चर्चा में आए। बालमुकुंदाचार्य सिर्फ हिंदू बाहुल्य इलाकों में प्रचार कर रहे हैं। इनके मुद्दों में परकोटे में तोड़े गए मंदिर और लोगों का पलायन प्रमुख रूप से हैं। अमर उजाला ने इनके प्रचार के दौरान इनसे बातचीत कर जानने की कोशिश की कि इस सीट पर चुनाव का मिजाज क्या कहता है।

सवाल- चुनावी कैंपेन के लिए आपके मुद्दे क्या हैं?
बालमुकुंदाचार्य- हवामहल विधानसभा में पांच साल में विकास जीरो रहा। यहां न पार्कों को डेवलप किया गया न सीवरलाइन को लेकर कोई काम हुआ। यहां हजारों समस्याएं हैं, जिनमें सबसे बड़ी समस्या जाम की है। यहां सनातनी लोग तेज गति से पलायन कर रहे हैं। यहां मठ मंदिरों को खंडित किया गया।

परकोटे में माता-बहनों को सुरक्षा नहीं है। स्मार्ट सिटी में इनता पैसा इस विधानसभा को मिला, लेकिन कोई काम नहीं हुआ। बारिश में यहां बच्चे बह गए, यहां ड्रेनेज प्लान जीरो है। यहां पलायन बड़ा मुद्दा है। व्यापारी यहां से पलायन कर रहे हैं। पर्यटन स्थलों पर सांड, गंदगी के ढेर हैं, जिससे यहां लोगों ने जाना बंद कर दिया।

सवाल- आपने कहा पलायन बड़ा मुद्दा है, कुछ समय पहले आपका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें आप एक मंदिर के मलबे पर खड़े थे?
बालमुकुंदाचार्य- एक नहीं साहब 100 मंदिरों को तोड़ा गया है, मूर्तियों को खंडित किया गया है। वहां जानबूझ कर पेशाब घर बनाए गए। जानबूझ कर उन पर कब्जा किया गया है। सनातनियों को परेशान करने का षड्यंत्र चल रहा है। तेज गति ये यहां रोहिंग्याओं को बसाया जा रहा है।

सवाल- आपका डेवलमेंट बड़ा मुद्दा है या पलायन बड़ा मुद्दा है?
बालमुकुंदाचार्य- सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास यह मोदी जी का कथन है और यही हमारा काम है।