Home खेल IND vs AUS World Cup 2023 Final: 140 करोड़ भारतीय आपके लिए…...

IND vs AUS World Cup 2023 Final: 140 करोड़ भारतीय आपके लिए… PM मोदी का टीम इंडिया को खास मैसेज

3

नई दिल्ली
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर एक लाख से ज्यादा फैन्स के सामने दोनों टीमें खिताबी मुकाबला खेलने जा रही हैं। इस महामुकाबले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को एक खास मैसेज दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने जा रही है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच खिताबी जंग 2003 वर्ल्ड कप में हुई थी, जहां भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम चाहेगी कि 2003 वर्ल्ड कप का वह बदला 20 साल बाद 2023 में जरूर लिया जाए। वर्ल्ड कप 2003 में ऑस्ट्रेलिया लीग राउंड से लेकर फाइनल तक अजेय रहा था और इस बार टीम इंडिया लीग राउंड से अभी तक अजेय है, ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम का यह सपना सच भी हो सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक सोशल मीडिया से की गई पोस्ट पर नरेंद्र मोदी ने लिखा, 'ऑल द बेस्ट टीम इंडिया, 140 करोड़ भारतीय आपके लिए चीयर कर रहे हैं, आप चमकें और अच्छा खेलें और खेलभावना का सम्मान रखें।'
 
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था, जिसे भारत ने छह विकेट से अपने नाम किया था। रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर सस्ते में आउट हो गए थे, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी। वह मैच चेन्नई में खेला गया था। अहमदाबाद पिच की बात करें तो ऐसा कहा जा रहा है कि पिच काफी ड्राइ है और ऐसे में गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया था।