Home खेल फाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, चुनी बॉलिंग

फाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, चुनी बॉलिंग

2

नई दिल्ली
आज इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा ने भी कोई बदलाव टीम में नहीं किया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान तैयार हो रहे हैं।  इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल कुछ ही देर में शुरू होगा। टॉस एक बजकर 30 मिनट पर होगा।  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी पिच को देखने के लिए पहुंच गए हैं। अन्य कई खिलाड़ी वॉर्मअप कर रहे हैं।

आर अश्विन अभी-अभी ड्रेसिंग रूम से बाहर आए हैं, राहुल द्रविड़ ने उनकी पीठ थपथपाई, उन्होंने कोच की ओर सिर हिलाया और अपनी उंगलियों को दो-चार बार घुमाते हुए सीधे पिच पर चले गए और पिच का निरीक्षण कर रहे हैं। शायद उनके खेलने के संकेत मिल गए हैं?

भारत की टीम को फैंस से भरपूर प्यार मिल रहा है और करीब एक लाख भारतीय फैंस स्टेडियम में होंगे। भारतीय टीम खिताबी मैच के लिए स्टेडियम पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले प्रवेश किया। टीमें जल्द मैदान पर होंगी।

शुभमन गिल ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा- मुझे बचपन से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीतते हुए देखना बिल्कुल पसंद नहीं था, मैं हमेशा चाहता था कि आस्ट्रेलियाई हारें। जब भी मैं आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलता हूं, मेरी एकमात्र सोच उन्हें किसी भी कीमत पर हराना है।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अपने होटल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं। लगभग दोनों टीमों के खिलाड़ियों को 1-1 घंटा प्रैक्टिस का मौका मिलेगा।

अहमदाबाद की स्लो पिच को देखते हुए आर अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल करने की बातचीत जारी है। अब देखना होगा कि रोहित शर्मा क्या फैसला लेते हैं। बता दें, भारत ने पिछले 6 मैचों से अपनी प्लेइंग 11 नहीं बदली है।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के लिए फैंस सुबह से ही मैदान पर पहुंचने लगे हैं। हर कोई अपनी सीट फिक्स करना चाहता है ताकि वह इस ऐतिहासिक मैच का लुत्फ उठा सके।