Home छत्तीसगढ़ गरियाबंद में आईईडी धमाका, ITBP का जवान शहीद

गरियाबंद में आईईडी धमाका, ITBP का जवान शहीद

1

गरियाबंद/बीजापुर.

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में भारत तिब्बत सीमा पुलिस के एक जवान मौत हो गई। दरअसल शुक्रवार 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए 70 सीटों को लिए मतदान हो रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना मैनपुर थाना क्षेत्र के तहत बड़े गोबरा गांव के पास उस समय हुई जब सुरक्षा कर्मियों के साथ एक मतदान दल मतदान समाप्त होने के बाद वापस लौट रहा था।

शुक्रवार को राज्य की 70 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान हुआ। लेकिन गरियाबंद जिले के नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नौ मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कारणों से सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ। पड़ोसी राज्य ओडिशा की सीमा से लगे बिंद्रानवागढ़ के इन नौ बूथों में बड़ा गोबरा भी शामिल था।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मतदान समाप्त होने के बाद जब चुनाव अधिकारी सुरक्षाकर्मियों के साथ मैनपुर लौट रहे थे, तब नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया, जिसमें आईटीबीपी के हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 20 पर पहले चरण का चुनाव सात  नवंबर को हुआ था।

बीजापुर में आईईडी विस्फोट में एक ग्रामीण घायल
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में घायल एक ग्रामीण को सीआरपीएफ के जवानों ने बचाया। सीआरपीएफ ने घायल ग्रामीण को प्रारंभिक उपचार प्रदान किया और फिर गंगालूर के स्वास्थ्य सेवा केंद्र में उसके आगे के उपचार की व्यवस्था की।