Home राज्यों से नीतीश कुमार ने भरे मंच से फिर आरजेडी पर चलाए तीर, लालू...

नीतीश कुमार ने भरे मंच से फिर आरजेडी पर चलाए तीर, लालू राज से तुलना कर बोले- सब काम मैंने किया है

4

बिहार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर भरे मंच से आरजेडी पर तंज के तीर चलाए हैं। उन्होंने अपने सहयोगी लालू प्रसाद यादव के शासन काल पर एक बार हमला बोला है। नीतीश ने लालू राज की तुलना करते हुए कहा कि अब तक जितना भी काम हुआ है वो सब मेरा है। सब मैंने किया है। 2005 से जब से आए हैं, तब से काम कर रहे हैं। सारा आइडिया मेरा है, पहले कुछ नहीं हुआ था। सीएम नीतीश ने उद्योग विभाग के एक कार्यक्रम में गुरुवार को ये बातें कहीं।

विभाग की ओर से पटना में मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की पहली किस्त जारी करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। सीएम नीतीश ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। मंच से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अभी जो काम हो रहा है, वो उनकी देन है। 2005 से जब से उन्होंने सत्ता संभाली है, तब से वे काम कर रहे हैं। यही वजह से है कि उनके काम की अब चर्चा होने लगी है। लोग उन्हें बुलाने लगे हैं।

लालू राज से अपने शासन काल की तुलना करते हुए नीतीश ने कहा कि पहले कुछ नहीं होता था। उन्होंने आरजेडी कोटे से मंत्री समीर महासेठ की ओर भी इशारा किया और कहा कि मेरी बातें सुनिए और तेजी से काम करिए। सारा आइडिया मेरा है, पहले कुछ नहीं हुआ था। जितना भी काम हुआ है, हम करवाए हैं।
 
नीतीश कुमार के इस तेवर के बाद आरजेडी और जेडीयू में बेचैनी बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। बिहार का सियासी पारा गर्मा सकता है। कुछ दिन पहले भी सीएम नीतीश ने बिजली विभाग के एक कार्यक्रम में लालू राज की नाकामी बताकर आरजेडी को लपेटा था। उन्होंने कहा था कि 2005 से पहले बिहार में बिजली की व्यवस्था बदहाल थी, मगर उनके आने के बाद अब लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। बता दें कि 2005 से पहले बिहार में आरजेडी की सरकार थी और लालू एवं उनकी पत्नी राबड़ी देवी मुख्यमंत्री रहे थे।