Home राजनीति मिर्ची बाबा मतदान से पहले मुसीबत में! एफआईआर दर्ज

मिर्ची बाबा मतदान से पहले मुसीबत में! एफआईआर दर्ज

3

बुधनी

मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर सपा प्रत्याशी वैराग्यानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर महिला मतदाताओं को साड़ियां बांटने का आरोप लगा है। इस घटना ने क्षेत्र में पहले से ही गर्म चुनावी मुकाबले में एक नया मोड़ आ गया है। मिर्ची बाबा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

उनके साड़ियां बांटने के दो वीडियो सामने आने के बाद विवाद खड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एसपी उम्मीदवार को क्षेत्र में महिलाओं के बीच साड़ियां बांटते हुए दिखाया गया है। एफआईआर की शिकायत फ्लाइंग स्क्वाड टीम के सीहोर प्रभारी संदीप कुमार दुबे द्वारा दर्ज की गई थी।

दुबे ने आरोप लगाया कि मिर्ची बाबा ने 11 नवंबर को शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच होलीपुरा गांव में साड़ियों का वितरण किया, जो उनके पक्ष में वोट के लिए प्रलोभन था। अधिकारियों का कहना है कि आसन्न चुनावों से महज कुछ दिन पहले हुई घटना के समय ने महत्वपूर्ण विवाद और बहस छेड़ दी है, राजनीतिक विरोधियों ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान इस तरह की कार्रवाइयों की नैतिकता पर सवाल उठाए हैं।

बुधनी निर्वाचन क्षेत्र में मिर्ची बाबा के प्रतिद्वंद्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभी तक इस घटना के संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है। इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने बुधनी सीट से टीवी अभिनेता विक्रम मस्ताल को अपना उम्मीदवार बनाया है।