Home मध्यप्रदेश कांग्रेस सनातन की विरोधी है कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बताया...

कांग्रेस सनातन की विरोधी है कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बताया मध्यप्रदेश के भविष्य को लेकर चुनाव है : देवेंद्र फडणवीस

4

छिंदवाड़ा
कांग्रेस सनातन विरोधी है। कांग्रेस भगवान श्रीराम और श्रीराम सेतु को काल्पनिक बताती है। चुनाव आते ही कांग्रेस को हिन्दू और मंदिर दिखते हैं। 60 साल कांग्रेस ने मंदिर की सीढ़ियां नहीं चढ़ीं। यह बात महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस ने सौसर के पीपला में भाजपा प्रत्याशी श्री नाना भाऊ मोहोड के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। श्री फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे ने सनातन धर्म को डेंगू मलेरिया बताया है। कांग्रेस कभी विकास नही कर सकती क्योंकि उसके पास विकास का कोई विजन नहीं है। श्री फडणवीस ने पांढुर्ना में भी पार्टी प्रत्याशी श्री प्रकाश उइके के समर्थन में भी जनसभा को संबोधित किया।

यह चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव
श्री फडणवीस ने कहा कि मध्यप्रदेश का यह चुनाव प्रदेश के भविष्य तय करेगा। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार होगी तो विकास का क्रम जारी रहेगा और प्रदेश विकसित राज्य की राह पर जो बड़ रहा है वो जल्दी पूरा हो जाएगा। कमलनाथ और कांग्रेस के शासन में प्रदेश का विकास नहीं हो सका। कांग्रेस ने सिर्फ घोटाले ही घोटाले किए। 2003 के पहले का मध्यप्रदेश और आज के मध्यप्रदेश में जमीन आसमान का अंतर ह।

कमलनाथ की सरकार में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा तोड़ी गई
श्री फडणवीस ने कहा कि कमलनाथ की सरकार में सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा तोड़ने का काम किया। जैसे ही शिवराज की सरकार बनी यहा भव्य प्रतिमा लगाई गई। सौंसर में चमत्कारी श्री हनुमान मंदिर में आज तक कमलनाथ ने एक रुपया भी नहीं दिया, लेकिन शिवराज सरकार ने मंदिर निर्माण के लिए 314 करोड़ रुपये प्रदान किये जिसका कार्य तीव्र गति से चल रहा है.

गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं
श्री फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र जी मोदी और राज्य सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाओं को चला रखा है और उसका फायदा लोगों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को मकान बनाकर दिए गए। प्रधानमंत्री सम्मान निधि के अलावा अनेक योजनाओं के माध्यम से गरीब कल्याण की दिशा में कदम उठाए गए हैं।

पांढुर्ना को जिला भाजपा ने बनाया
श्री फडणवीस ने पांढुर्ना में भाजपा प्रत्याशी श्री प्रकाश उइके से समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आदिवासी समाज के जननायक, जिन्होंने जल, जमीन और जंगल के लिए अंग्रेजों से लोहा लेकर अधिकार हासिल किया। ऐसे महान बिरसा मुंडा जी के जयंती पर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जनजातीय वर्ग के कल्याण के लिए 24 हजार करोड़ की योजना की घोषणा की है, जिससे आदिवासी समाज का विकास एवं युवाओं के जीवन में परिवर्तन होकर मुख्यधारा से जुड़ सके। श्री फडणवीस ने कहा कि पांढुर्णा को जिला बनाने का काम भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। जिला बनना बहुत बड़ी बात होती है जिससे अब जिले को मिलने वाला फंड सीधा पांढुर्ना के खाते में आएगा ना कि छिंदवाड़ा में और पांढुर्ना के विकास की योजना भी जिला पांढुर्ना में ही बनेगी।इस अवसर पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी, नागपुर के विधायक श्री प्रवीण दडके, श्री प्रियवर सिंह ठाकुर, श्री संतोष जैन, प्रदेश प्रवक्ता श्री अजय धवले उपस्थित थे।