Home मध्यप्रदेश कमलनाथ ने अफसरों को दी चेतावनी: बस 6 दिन बचे हैं’, किसी...

कमलनाथ ने अफसरों को दी चेतावनी: बस 6 दिन बचे हैं’, किसी को बख्शा नहीं जाएगा

11

भोपाल
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने एक चुनाव सभा के दौरान निवाड़ी जिला प्रशासन को अगले पांच वर्षों के बारे में सोचते हुए कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। निवाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोपों के बारे में विस्तार से बताए बिना कमलनाथ ने कहा कि उनके कार्यों के लिए किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा, “मैं पृथ्वीपुर और निवाड़ी के प्रशासन से यह कहना चाहता हूं कि आप जो भी कर रहे हैं, उसे ध्यान से सुनें, परसों फैसला आपके (जनता के) और मेरे द्वारा किया जाएगा। किसी को बख्शा नहीं जाएगा, छह दिन और बचे हैं। जो करना है कर लें पर आगे पांच साल भी काटने हैं आपको।''

यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता ने स्थानीय प्रशासन को धमकी दी है। जनवरी में भी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निवाड़ी के जिला अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें आठ महीने में जवाबदेह ठहराया जाएगा। इसके बाद कमलनाथ ने पुलिस पर ज्यादती करने और उनके द्वारा झूठे मामले दर्ज कराए जाने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि पिछले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में जब कांग्रेस सत्ता में आई और कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था। हालांकि 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के 22 विधायकों के साथ कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 114 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 109 सीटें मिली थीं। अपनी पिछली सरकार के पतन को रोकने में विफल रहने के बाद वह मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मध्य प्रदेश में 5.60 करोड़ से अधिक मतदाता 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।