Home राजनीति मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू से...

मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू से बेमिसाल राज्य बनाया – भूपेंद्र पटेल

6

रतलाम.
भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश को  बीमारू राज्य से बेमिसाल राज्य बना दिया है। प्रदेश का बजट 23 हजार करोड़ से बढ़कर 3 लाख करोड़ हो गया है। अजा, अजजा एवं पिछड़ा वर्ग का बजट भी 1 हजार करोड़ से 64 हजार करोड़ तक पहुंच गया है। प्रति व्यक्ति आय 700 रूपए से बढ़कर 1 लाख 40 हजार रूपए हो गई है, जो सिर्फ भाजपा ही कर सकती थी। मध्यप्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाएं और प्रदेश को विकसित एवं समृद्ध राज्य बनाने के संकल्प को पूरा करें। यह बात गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र भाई पटेल ने रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के धामनोद में भाजपा प्रत्याशी मथुरालाल डामर के समर्थन में आमसभा को संबोधित करते हुए कही।

18 सालों में बदल गई मध्यप्रदेश की तस्वीर
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि बीते 18 वर्षो में मध्यप्रदेश की पूरी तस्वीर बदल गई है। इस दौरान 5 लाख किलोमीटर की सड़कें बनी हैं और विकास के चौतरफा कार्य हुए हैं। इसका परिणाम यह हुआ है कि प्रदेश में उद्योग-व्यापार बढ़ा है और रोजगार के अवसर भी पैदा हो रहे हैं। प्रदेश की अधोसंरचना में हुए विकास का असर पर्यटन उद्योग पर भी पड़ा है। पहले प्रदेश में हर साल 64 लाख पर्यटक आते थे और अब 9 करोड़ पर्यटक आ रहे हैं। पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के सुशासन और जनसेवा के मंत्र पर कार्य करते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार जिस कार्य का शिलान्यास करती है, उसका लोकार्पण भी वही करती है। पटेल ने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास चाहती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हर परिवार के लिए केन्द्र एवं राज्य की योजनाएं बनी हैं।

केंद्र की प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि, गरीब कल्याण अन्न योजना तथा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार की लाडली लक्ष्मी, लाडली बहना, संबल जैसी योजनाएं लोगों के जीवनस्तर में बदलाव ला रही है। पटेल ने कहा कि देश के साथ-साथ जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां राष्ट्रविरोधी, आतंकवादी, विघटनकारी तत्व सिर नहीं उठा पाते हैं। इसलिए राष्ट्रहित में मध्यप्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनना जरूरी है। इसके लिए आप 17 नवम्बर को भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में अधिक से अधिक मतदान करें और हर बूथ पर कमल खिलाएं।

सभा के प्रारंभ में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने स्वागत भाषण दिया। सभा को जिला प्रभारी प्रदीप पांण्डेय, जिला प्रवास प्रभारी गुजरात विधायक केयुर भाई रोकडिया, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना एवं जिला चुनाव संयोजक बजरंग पुरोहित ने भी संबोधित किया। भाजपा के ग्रामीण प्रत्याशी मथुरालाल डामर ने मतदाताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का संकल्प व्यक्त किया। आमसभा में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अरूण त्रिपाठी, जनपद अध्यक्ष साधना जायसवाल, उपाध्यक्ष हितेन्द्र सिंह भाटी, विधानसभा संयोजक कन्हैयालाल पाटीदार, सहसंयोजक अशोक पंड्या सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।