Home खेल चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए शाकिब अल हसन

चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए शाकिब अल हसन

7

नई दिल्ली
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के नॉकआउट चरण से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन बाईं तर्जनी में फ्रैक्चर के कारण वर्ल्ड कप 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। बता दें कि शाकिब अल हसन को 6 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय चोट लगी थी। श्रीलंका वर्सेस बांग्लादेश मैच के बाद एक्स–रे में शाकिब अल हसन के फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। इस वजह से वे अब 11 नवंबर को पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच और बाकी बचे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे शानदार 82 रन
बता दें कि शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों में 82 रन की शानदार पारी खेली थी। इस दौरान शाकिब अल हसन ने 12 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे। शाकिब अल हसन के 82 रनों की पारी की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को कड़े मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया था। अगर वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट्स टेबल की बात करें तो बांग्लादेश 7 मैच में चार जीत के साथ 8 अंक लेकर छठे स्थान पर है। अभी भी बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल का दरवाजा खुला हुआ है। ऐसे में शाकिब का वर्ल्ड कप ना खेलना टीम के लिए बड़ा झटका है।

मैथ्यूज के साथ हुआ था विवाद
शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ मैच में एंजेलो मैथ्यूज के साथ विवाद के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं। बता दें कि जब श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो पारी के 25वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए मैथ्यूज मैदान पर आए लेकिन उनका हेलमेट टूटा हुआ था। मैथ्यूज को हेलमेट बदलने के लिए 2 मिनट से अधिक समय लग गया  इस बीच शाकिब ने अंपायर से मैथ्यूज के आउट होने की अपील कर दी। अंततः अंपायर ने मैथ्यूज को आउट दे दिया। इसके बाद शाकिब अल हसन को खेल भावना के खिलाफ व्यवहार करने के लिए दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने खूब आलोचना की।