Home राज्यों से बीजेपी ने राजस्थान में दो उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की: टोडाभीम...

बीजेपी ने राजस्थान में दो उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की: टोडाभीम से रामनिवास मीणा, शिव से स्वरूप सिंह खारा को टिकट

3

जयपुर

जयपुर
राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के लिए मतदान होना है। 6 नवंबर तक चुनाव में दावेदारी करने वाले उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करना है। यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी अब तक चार सूचियों में 184 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। चौथी सूची शुक्रवार 3 नवंबर को जारी की गई है।इसमें 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। टोडाभीम से राम निवास मीणा और शिव से स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिया गया है। राजस्थान विधानसभा की सभी 200 सीटों पर हो रहे इस चुनाव में अब महज 18 सीटों पर बीजेपी को अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना बाकी है।

इससे पहले बीजेपी ने तीन लिस्ट जारी कर कुल 182 उम्मीदावारों के नाम का एलान कर दिया है। अब चौथी लिस्ट जारी होने के बाद 184 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए गए हैं, अब 16 सीटों पर पार्टी को प्रत्याशियों का एलान करना है। जानकारी के लिए बता दें कि एमपी की टोडाभीम सीट पर बीजेपी ने रामनिवास मीणा को टिकट दिया है। वहीं, शिव सीट से स्वरूप सिंह खारा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

जानें टोडाभीम सीट का सियासी इतिहास
बता दें कि राजस्थान में बीजेपी फिर सत्ता वापसी की तैयारियों में लगी है। टोडाभीम सीट पर पृथ्वीराज मीणा विधायक हैं। यहां पर साल 2018 के विधानसभा चुनाव में टोडाभीम पर कांग्रेस के पृथ्वीराज मीणा ने जीत हासिल की थी। चुनाव में पृथ्वीराज को 1,07,691 वोटों से जीत मिली थी, उन्होंने बीजेपी के रमेश चंद के खाते में 34,385 ही आए थे।

ERCP मुद्दा उठाने वाले रामनिवास मीणा को टिकट
कांग्रेस के अहम मुद्दा ईआरसीपी को उठाने वाले टोडाभीम के पानी बाबा रामनिवास मीणा को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाते हुए चुनावी मैदान में उतार दिया है। दिल्ली में आयोजित एक प्रेस वार्ता में गुरुवार देर शाम रामनिवास मीणा ने कहा कि राजस्थान के पानी की समस्या को सुलझाने का आश्वासन मिला है और प्रदेश के हित में भाजपा को ज्वाइन कर रहा हूं। मोदी के नेतृत्व में विश्वास देखते हुए मीणा ने भाजपा ज्वाइन करने की बात कही। मीणा ने कांग्रेस को नकारा बताते हुए कहा कि जो पैसे मोदी सरकार ने हर घर नल के लिए दिया, उसमें भी भ्रष्टाचार किया। मीणा बोले कि मोदी जी का सपना है कि हर घर नल से जल मिले यह सपना पूरा होगा।