Home राजनीति प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर बोले खरगे- ‘महंगाई के मुद्दे...

प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर बोले खरगे- ‘महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार ने जनता का मखौल उड़ाया’

4

नई दिल्ली  
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को नरेन्द्र मोदी सरकार की आलोचना की और कहा कि पांच राज्यों के लोग आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर फिर से प्याज के दाम बढ़ने का राज बताएंगे। खरगे ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब राष्ट्रीय राजधानी के थोक बाजार में प्याज की कीमतें बढ़कर 65-80 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं।

खरगे ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि भाजपा सरकार के पिछले साढ़े नौ साल में महंगाई के बोझ तले दबी जनता की रोती-बिलखती आवाज सुनाई देती है। उन्होंने कहा, ‘‘…हर बार महंगाई के मुद्दे पर, मोदी सरकार ने जनता का मखौल उड़ाया और कुछ इस तरह छेड़ा साज – ‘महंगाई दिखती ही नहीं', ‘मैं प्याज खाती नहीं', ‘बाकी देशों से तो बेहतर है'।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘भला क्यों हुआ फिर से प्याज महंगा? अब भाजपा को पराजित कर पांच राज्यों के लोग बताएंगे इसका राज।''
 
 कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र सरकार पर महंगाई को काबू करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया और कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में महंगाई से परेशान जनता का गुस्सा स्पष्ट रूप से दिखेगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं और नतीजों की घोषणा तीन दिसंबर को की जाएगी। कांग्रेस अर्थव्यवस्था से निपटने को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है और ‘‘बढ़ती'' बेरोजगारी तथा महंगाई को लेकर चिंता जता रही है।